2 बार सीरीज में चुना गया बिहार का ये क्रिकेटर, लेकिन प्लेइंग 11 में नही मिला मौका, अब अपने प्रदर्शन से मचाई सनसनी

भारतीय क्रिकेट टीम में इसवक्त कम्पटीशन काफी टफ है और हर क्रिकेटर टीम इंडिया से खेलने को बेताब दिखाई दे रहा है। लेकिन सब को टीम इंडिया से खेलने का मौका नही मिल रहा है सीरीज में उनका नाम जरूर लिया जाता है परंतु प्लेइंग 11 में या पूरी सीरीज में वो सिर्फ खिलाड़ियों को पानी पिलाते ही नज़र आते है।

Update: 2023-03-05 14:44 GMT

भारतीय क्रिकेट टीम में इसवक्त कम्पटीशन काफी टफ है और हर क्रिकेटर टीम इंडिया से खेलने को बेताब दिखाई दे रहा है। लेकिन सब को टीम इंडिया से खेलने का मौका नही मिल रहा है सीरीज में उनका नाम जरूर लिया जाता है परंतु प्लेइंग 11 में या पूरी सीरीज में वो सिर्फ खिलाड़ियों को पानी पिलाते ही नज़र आते है। राहुल त्रिपाठी को भी अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले 2 सीरीज में मौका मिला लेकिन वो पहले पानी पिलाते ही नज़र आये बाद में उनको मौका मिल ही गया। पर एक भारतीय क्रिकेटर ऐसा भी है जो अबतक अपने पहले अंतराष्ट्रीय मैच के लिए बार बार टीम इंडिया का दरवाज़ा खटखटा रहा है पर सेलेक्टर्स तो उसे सीरीज में ले रहे है लेकिन प्लेइंग 11 में उसको मौका नही मिल रहा है। 

हम बात कर रहे है भारतीय तेज़ गेंदबाज मुकेश कुमार की जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का तो दिल जीत लिया लेकिन टीम इंडिया के प्लेइंग में जगह बनाने में वो असफल हो रहा है। मुकेश कुमार को श्रीलंका टी20 सीरीज और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सेलेक्ट किया गया था पर हार्दिक पांड्या ने उनको प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नही दिया। पूरी सीरीज भर वो सिर्फ पानी पिलाते ही नज़र आये बल्कि कई मौको पर उनको टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती पर ऐसा हो नही सका। बिल्कुल इसी तरह पृथ्वी शॉ के साथ भी हुआ जब ओपनर बल्लेबाज शॉ को भी टीम इंडिया के सीरीज में तो जगह मिली लेकिन प्लेइंग 11 में नही मिल सकी। 



अब तेज़ गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया और अपनी तरफ एकबार फिर से ध्यान आकर्षित किया है। ईरानी कप में रेस्ट ऑफ़ इंडिया और मध्य प्रदेश के बीच खेले गए मैच में रेस ऑफ इंडिया ने 238 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। रेस्ट ऑफ़ इंडिया की तरफ से खेलते हुए 29 वर्षीय मुकेश ने 4 विकेट लिए और मध्य प्रदेश को 437 रनों के लक्ष्य का पीछा करने नही दिया। बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार लगातार घरेलु सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है लेकिन उनको नज़रअंदाज़ किया जा रहा है। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में भी उन्हें 5.5 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा और ये दिखाया कि इस प्लेयर में दम है। बतौर तेज़ गेंदबाज अभी भी मुकेश कुमार अपने पहले अंतराष्ट्रीय मैच खेलने का इंतज़ार कर रहे है।

Tags:    

Similar News