आज का मौसम पूर्वानुमान,जानिए आज के मौसम के बारे में

दिल्ली, यूपी,बिहार,झारखंड समेत देश के कई राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है।

Update: 2022-07-23 04:00 GMT

देश के अलग-अलग राज्यों में मॉनसूनी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. दिल्लीवालों को भी उमस वाली गर्मी से राहत मिल गई है. दिल्ली में बुधवार से मौसम सुहावना है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में आज, 23 जुलाई से अगले पांच दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

जानिए उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की भी संभावना है. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में भी बारिश होने की संभावना है।

जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से लेकर 28 जुलाई तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. IMD की मानें तो दिल्ली में 23 जुलाई से 26 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, 27 और 28 जुलाई को दिल्ली में ठीक-ठाक बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो दिल्ली में इन दिनों अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा सकता है।

जानिए अन्य राज्यों के मौसम के बारे में

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में 23 और 26 जुलाई को गरज के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में 23 से 25 जुलाई के बीच हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड में 23 और 24 जुलाई को हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में 23 से 25 जुलाई के बीच हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

Tags:    

Similar News