आज का मौसम पूर्वानुमान,जानिए आज किन राज्यों में होगी बारिश

मानसून के आने से सारे देश में बारिश हो रही है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Update: 2022-07-06 03:45 GMT

उत्तर से लेकर दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत में बारिश हो रही है जिससे गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में इस पूरे सप्ताह बारिश होने के आसार हैं. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई क्षेत्रों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गोवा गुजरात, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु हिमाचल, जम्मू, उत्तराखंड में अगले 24 से 72 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

जानिए दिल्ली, जम्मू और देश के अन्य हिस्सों में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही दिन के समय दिल्ली के आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. देहरादून में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तो शिमला का 26 डिग्री सेल्सियर रहने वाला है।

इसके अलावा, जम्मू में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. यहां भी बारिश के आसार हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और बारिश होने का भी पूर्वानुमान है। वैसे बारिश होने से लोगों को हिटवेव से राहत मिली है।

किन-किन राज्यों में हो सकती है बारिश

मध्य प्रदेश में बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. तकरीबन 15 जिलों में ठीक-ठाक बारिश के आसार है. देश के पश्चिमी क्षेत्रों में 5 से 8 जुलाई तक बढ़िया बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 7 और 8 जुलाई तो ओडिशा में 5 से 9 जुलाई के बीच बारिश होने का अनुमान है।

Tags:    

Similar News