डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में लिखा खा़स संदेश, साथ में देंखे गांधी जी के तीन बंदर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया।

Update: 2020-02-24 08:02 GMT

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे के लिए सोमवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया. इस दौरान फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ रहीं. बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है, वह इस बार अपने पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप साबरमती आश्रम गये तो वहा पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर सूत की माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. दोनों नेता जब यहां पहुंचे तो सूत का सरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चरखा भी चलाया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उन्हें इस बारे में समझाया और सूत भी काटा। 1917 में महात्मा गांधी ने इस आश्रम की स्थापना की थी। मेलानिया और ट्रंप ने आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम के विजिटर्स बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है. ट्रंप ने लिखा- 'मेरे बहुत अच्छे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी. इस शानदार दौरे के लिए आपका शुक्रिया.'


साबरमती आश्रम में पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया को गांधीजी के तीन बंदरों की आकृति भी दिखाई. करीब 15 मिनट आश्रम में रुकने के बाद तीनों मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए. तीनों नेता एक ही काफिले में मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हुए हैं।



Tags:    

Similar News