Varun Gandhi News: लोकसभा चुनाव में कटा टिकट, क्या बीजेपी छोड़ 'हाथ' थामेंगे वरुण गांधी? कांग्रेस के बड़े नेता ने दे दिया ये ऑफर

Varun Gandhi News: यूपी की पीलीभीत सीट से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है। बीजेपी ने इस रविवार को पार्टी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी। पार्टी ने तीन बार के सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है।

Update: 2024-03-26 09:27 GMT

Varun Gandhi News: यूपी की पीलीभीत सीट से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है। बीजेपी ने इस रविवार को पार्टी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी। पार्टी ने तीन बार के सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है। हालांकि मेनका गांधी को फिर से सुल्तानपुर से टिकट दिया गया है। प्रदेश सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत से उम्मीदवार बनाया गया है। ऐसी अटकलें हैं कि टिकट कटने के बाद वरुण गांधी बीजेपी छोड़ देंगे। इस बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। अधीर ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए। वह शिक्षित है। वह साफ सुथरी छवि वाले नेता हैं।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, वरुण गांधी अगर कांग्रेस में आते हैं तो हमें खुशी होगी। वरुण का गांधी परिवार से संबंध है, इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। अब वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए।

पीलीभीत में कब होंगे चुनाव?

पीलीभीत लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू हो गई है। नामांकन सिर्फ दो दिन 26 और 27 मार्च को दाखिल किए जा सकेंगे। बसपा ने अनीस अहमद खान फूल बाबू को अपना उम्मीदवार घोषित किया है इस सीट से उम्मीदवार। वहीं भगवतसरन गंगवार सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

Tags:    

Similar News