वरुण गांधी ने लिखी बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिठ्ठी, बीपीएससी में हुई धांधली से 6 लाख अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में न्याय दीजिए

Update: 2022-06-07 05:48 GMT

Varun Gandhi 

बेरोजगार और संविदाकर्मियों की लड़ाई में अब पीलीभीत के युवा सांसद और हमेशा जनहित के मुद्दे पर खुलकर बोलने के आदी वरुण गांधी अब यूपी ही नहीं देश के अन्य राज्यों के पीड़ितों के साथ भी खड़े नजर आ रहे है। 

कोरोना काल के बाद लगातार वरुण गांधी बेरोजगारी पर सरकार से खुलकर सवाल जबाब भी करते नजर आ रहे है। बीते कई दिनों से परेशान गरीब बेसहारा भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए किराया और रुकने की व्यवस्था में जुटे हुए है, जिस अभ्यर्थी ने मदद मांगी उसे मुहैया जरूर कराई है। 

अब वरुण गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने बिहार सरकार की परीक्षा में हुई धांधली की जांच कराकर पीड़ितों को न्याय देने की बात की है। उन्होंने कहा है, आदरणीय नितीश कुमार जी,बीपीएससी में हुई धांधली से 6 लाख अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में है। निष्पक्ष जांच,मुख्य साजिशकर्ता की गिरफ्तारी,परीक्षा की तारीख पर संशय एवं BPSC चेयरमैन की बर्खास्तगी जैसे कई मुद्दे हैं, जिनपर तत्काल कार्रवाई न्याय के साथ विकास की अवधारणा को मजबूती देगी।

बता दें कि इस समय देश में बेरोजगारी एक बड़ी गंभीर समस्या बनी हुई है। जबकि देश में इसका कोई प्रतिनिधित्व करने को राजी नहीं है। एसे में वरुण गांधी की ये मुहिम देश मे एक नई हलचल पैदा कर सकती है चूंकि बेरोजगारी इस देश के प्रत्येक परिवार में है। 

वरुण गांधी ने कहा है कि जिस वक्त देश के प्रत्येक नौजवान के लिए उनकी क्षमतानुसार नौकरी एवं रोजगार का प्रबंध हो जाएगा, उस वक्त देश के विकास को कोई नहीं रोक सकता। हमारा भी यही लक्ष्य है – युवाओं के साथ-साथ देश भी तरक्की की राह पर अग्रसर हो। आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

वरुण गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता! पर दुःख होता है जब एक कुशल एवं शिक्षित व्यक्ति को योग्यता और क्षमता के अनुरूप रोजगार का अवसर नहीं मिलता। जब देश में 60 लाख से अधिक 'स्वीकृत पद' खाली पड़े हैं, तब CTET पास यह नौजवान रिक्शा चलाने को मजबूर है यह हमारी संसद की 'संयुक्त असफलता' है।



Tags:    

Similar News