Weather News: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से गर्मी ने असर दिखाना शुरू किया, दिल्ली में आंधी के आसार

IMD के अनुमान के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली में बारिश हो सकती है. आज और कल दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है

Update: 2023-03-13 02:15 GMT

उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री बढ़कर 34 डिग्री पहुंच गया। राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग की मानें तो गर्मी से अगले दो दिनों में हल्की राहत मिल सकती है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

IMD के अनुमान के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली में बारिश हो सकती है. आज और कल दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है तो वहीं 15 और 16 मार्च को राजधानी में गरज के साथ तेज बारिस का अनुमान लगाया गया है. अगले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान न्यूननम 18 और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

यूपी के ज्यादातर जिलों में जिलों में तापमान 35 डिग्री के पार चला गया है. हालांकि इस सप्ताह यूपी में बारिश की संभावना जताई जा रही है. IMD के अनुसार राज्य में मंगलवार से लेकर गुरुवार तक राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो राज्य के पूर्वांचल वाले इलाके में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान राज्य के कई इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. वहीं राज्य में इस सप्ताह के बाद लू चलने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए भी लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है. खास तौर पर वृद्ध लोगों को घर से बाहर कम निकलने की सलाह दी गई है।

यूपी के ज्यादातर इलाकों में रविवार मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वाराणसी में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री जबकि अधिकतम 36 डिग्री रहेगा और आसमान साफ रहेगा. कानपुर में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, यहां भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी।

Tags:    

Similar News