Weather News: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगा तापमान नहीं होगी बारिश

पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश संभव है. ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है

Update: 2023-04-05 04:00 GMT

उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलीं थीं लेकिन अब मौसम साफ रहेगा। IMD के अनुसार आने वाले अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत के तमाम राज्यों में अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की बढ़त देखने को मिलेगी. जबकि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं दिल्ली में आज आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. राजधानी नई दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही थीं. हालांकि अब बारिश का दौर थम गया है. आने वाले दिनों में दिल्ली का तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

IMD के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है. वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है. वहीं, गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहने के आसार हैं. आने वाले दिनों में गाजियाबाद के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में हल्की बारिश संभव

 Skymate के अनुसार आज लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इसके अलावा बाकी के पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश संभव है. ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है।


Tags:    

Similar News