Weather News: उत्तर भारत में बढ़ेगा तापमान तो दक्षिण भारत में हो सकती है बारिश, आइए जानते हैं देश भर में कैसी रहेंगी मौसम की गतिविधियां

दक्षिण भारत के कई राज्यों में आज कुछ जगहों पर हल्की बारिश होनी की संभावना है. कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Update: 2023-03-29 04:15 GMT

IMD के अनुसार भीषण गर्मी के बाद महीने के आखिरी दो दिन तक बारिश का एक ताजा दौर शुरू हो सकता है. इन दो दिनों में नई दिल्ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. 30 मार्च को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 32 रह सकता है जबकि 31 मार्च को भी क्रमश: न्यूनतम और अधिकतम तापमान इतना ही दर्ज किया जा सकता है।

आइए जानते हैं दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी नई दिल्ली में आज  न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं आज नई दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल भी छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में 30 और 31 मार्च को काले बादलों का डेरा रहेगा और साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

यूपी  के कई जिलों में बुधवार को एक बार फिर बारिश होने की संभावना है. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट  जारी किया गया है। IMD ने बारिश के साथ ही बादल गर्जने और बिजली चमकने की संभावना भी जताई गई है। पश्चिमी यूपी  और पूर्वांचल में बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD के अनुसार राज्य के पश्चिमी इलाकों में हल्की तेज हवाएं चलने की संभावना है. जबकि राज्य के पूर्वी हिस्से में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है. राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगी. हालांकि इस सप्ताह अगर बारिश होती है तो फिर तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

जानिए अन्य राज्यों में मौसम का हाल

दक्षिण भारत के अन्य कई राज्यों में आज कई जगहों पर हल्की बारिश होनी की संभावना है. कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटीय इलाकों ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों में भी 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बारिश का अनुमान है।

Tags:    

Similar News