Weather News: बढ़ती गर्मी के बीच मौसम ले सकता है करवट, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

IMD के अनुसार आज पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, मणिपुर और त्रिपुरा में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वहीं, झारखंड, दक्षिण बिहार में भी बारिश हो सकती है।

Update: 2023-03-11 02:30 GMT

देश के ज्यादातर राज्यों में बढ़ती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी की बात कही है. साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश के आसार जताए हैं।

जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में आज  न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं, दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव नजर आएगा. साथ ही, दिल्ली में 14 से 16 मार्च के बीच बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहने के आसार हैं. 13 मार्च से लखनऊ में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के आसार हैं. गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज आसमान साफ रहने के आसार हैं।

इन राज्यों में बढ़ेगी गर्मी

IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, राजस्थान, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में बढ़त देखी जा सकती है. ओडिशा के भुवनेश्वर में कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आनेवाले दिनों में तापमान 37 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं, छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है।

इन राज्यों में होगी बारिश

IMD के अनुसार आज पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, मणिपुर और त्रिपुरा में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वहीं, झारखंड, दक्षिण बिहार, उत्तर पूर्व भारत के शेष हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है। दिल्ली में 14 से 16 मार्च के बीच बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं।


Tags:    

Similar News