Weather News: दिल्ली NCR में आज बारिश की संभावना तो यूपी में भी पड़ सकती हैं बारिश की फुहारे

आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, दक्षिण तमिलनाडु और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है

Update: 2023-03-30 03:00 GMT

दिल्ली NCR सहित उत्तर भारत में मौसम बदलने वाला है।मौसम विभाग के अनुसार आज  उत्तर पश्चिम, पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में गरज के साथ बारिश का सिलसिला शुरू होगा। कई राज्यों आज बारिश के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. बारिश और ओलावृष्टि का ये दौर 1 अप्रैल तक जारी रहने वाला है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

IMD के अनुसार देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं नई दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली रहने की उम्मीद है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में तेजी से मौसम बदलेगा। मौसम व‍िभाग ने प्रदेश के कई शहरों में तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। साथ ही मौसम व‍िभाग ने क‍िसानों को भी अलर्ट रहने को कहा है।मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेशभर में बारिश के आसार हैं। 31 मार्च को पूरे प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में होगी बारिश

IMD के अनुसार आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. वहीं  पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, दक्षिण तमिलनाडु और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है. स्काईमेट के मुताबिक, 30 मार्च की शाम से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में बारिश और गरज के साथ बौछारें शुरू हो जाएंगी।


Tags:    

Similar News