राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात, क्या माँ को बुलाना घाव दे गया?

Update: 2022-07-21 13:05 GMT

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने आज फिर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि यह सरकार इस बार बुजुर्गों पर वार करती नजर या रही है। 

भारतीय रेलवे हमारे देश की रीढ़ है। लाखों लोग रोज़ ट्रेन से सफ़र करते हैं। भाजपा ने पहले रेल के किराए में बढ़ोतरी करके ग़रीब और मध्यम वर्ग को चोट पहुंचाई, फ़िर कोरोना काल से बुर्जुर्गों को रेल के किराए में मिलने वाली 50% छूट पर रोक लगाई, और अब वरिष्ठ नागरिकों और खिलाड़ियों को रेल के किराए में छूट देने से साफ इनकार कर दिया है।

कोरोना काल में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत बंद करने से रेलवे ने साल 2020 में 1500 करोड़ रुपये कमाए थे लेकिन अब भाजपा सरकार ने संसद में कहा है कि किराए में छूट देने से सरकार पर भारी बोझ पड़ रहा है इसलिए अब ये रियायत नहीं देगी सरकार।

बच्चा, बूढ़ा, जवान, किसान, मजदूर, ग़रीब, महिला, इस सरकार ने किसी को भी प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अपने जुमलों और झूठ के प्रचार के लिए और 'मित्रो' के कर्ज़ माफ़ करने के लिए, इस सरकार के पास ख़ूब पैसे हैं, लेकिन बुज़ुर्गों को सहारा देने के लिए इस सरकार के पास पैसे नहीं हैं।

Tags:    

Similar News