Yuzvendra Chahal Record: टी-20 क्रिकेट में चहल ने रचा इतिहास, इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बने युजवेंद्र

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 56वें मुकाबले में भले ही राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली ने 20 रनों से हरा दिया। लेकिन इस मैच में युवा गेंदबाज युजवेंद चहल ने इतिहास रच दिया। वहीं, राजस्थान को इस सीजन तीसरी जीत से नहीं बचा सके।

Update: 2024-05-08 06:21 GMT

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 56वें मुकाबले में भले ही राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली ने 20 रनों से हरा दिया। लेकिन इस मैच में युवा गेंदबाज युजवेंद चहल ने इतिहास रच दिया। वहीं, राजस्थान को इस सीजन तीसरी जीत से नहीं बचा सके। इस मैच में चहल की जमकर पिटाई हुई। उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन लुटा दिए। लेकिन ऋषभ पंत का विकेट लेकर उन्होंने इतिहास रच दिया।

इस मैच में युजवेंद चहल ने ऋषभ पंत का विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में 350 विकेट लेकर कारनामा अपने नाम कर लिया। चहल ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए है। उनसे पहले यह कारनामा कोई भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं कर पाया। युवजेंद चहल से पहले राशिद खान, सुनील नरेन, इमरान ताहिर, शाकिब अल हसन ही यह कारनामा कर पाए हैं।

दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से हराया

अब बात करें मैच कि तो, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत शानदारी रही है। सालामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 20 गेंदों पर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली। वहीं अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों पर 65 रनों की शानदार पारी खेली और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। वहीं राजस्थान की टीम पूरी टीम 201 रनों पर सिमट गई। इस जीत के बाद दिल्ली की टीम ने छठीं जीत दर्ज कर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

Tags:    

Similar News