कॉम्पिटिटिव छात्रों की समस्या चुटकियों में सुलझाएगा ये APP

Sabakuch E-learning app solve problem of student

Update: 2017-05-01 11:28 GMT
नई दिल्ली : अच्छी कोचिंग और बेहतर रिजल्ट पाने के लिए छात्र ज्यादा कीमत भी चुकाने को तैयार रहते है, लेकिन कभी-कभार कमर्शियल कोचिंग सेंटर की महंगी फीस चुकाना उनके लिस संभव नहीं हो पाता।

ऐसे में अब एक ऐसा एप आ चुका है जो उन्हें घर बैठे ही स्कूल या प्रोफेशनल लेवल की कोचिंग बिल्कुल फ्री में दे सकता है। इस एप को Sabakuch E-learning नाम से लाया गया है जिसें गूगल प्लेस्टोर से स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है।

इसमें छात्रों को बेहतर ढंग से समझाने के लिए ऑडियो-वीडियो ट्यूटोरियल की सुविधा भी दी गई है। इसमें केमिस्ट्री, फिजिक्स, बायोलॉजी, इतिहास, इकोनॉमिक्स, भूगोल और गणित समेत कई अन्य विषयों के टिप्स और ट्रिक विडियो के माध्यम से समझाए गए हैं।

वही इसमें जेईई, एनईईटी, क्लैट, लॉ और मैनेजमेंट की तैयारी के लिए भी अध्ययन सामग्री दी गई है। ऐसे में यह एप कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए बेहद उपयोगी हो सकता है।

बता दे, कि इसमें सबसे खास बात यह है कि Sabakuch E-learning एप पर दिए गए वीडियो ट्यूटोरियल अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध हैं। इस एप को 5 एमबी से भी कम डेटा में डाउनलोड किया जा सकता हैं।

Similar News