जिस्म बेचने वाली महिला वैश्या होती है तो खुद को बेचने वाला नेता : कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद

बीके हरिप्रसाद के इस बयान के बाद कर्नाटक में सियासी बवाल शुरू हो गया है. राज्य कैबिनेट में शामिल मंत्री बीसी पाटिल ने हरिप्रसाद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें चुनाव में कभी जीत नहीं मिली.

Update: 2023-01-18 16:15 GMT

कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधान परिषद में विरोधी दल के नेता बीके हरिप्रसाद ने विवादित बयान देते हुए कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने वाले आनंद सिंह पर निशाना साधा है.

बीके हरिप्रसाद ने आनंद सिंह की तुलना वैश्याओं से करते हुए कहा, 'जो महिलाएं अपने पेट के लिए अपना जिस्म बेच देती हैं, उन्हें हम वैश्या कहते हैं. लेकिन जो लोग कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते और भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया, उन्हें आप क्या कहेंगे, ये मैं आप पर छोड़ता हूं.'

ध्वनि यात्रा के दौरान कही यह बात 

उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा की सरकार बनवाने वाले विधायकों की तुलना शरीर बेचने वाली वैश्या से कर दी है. ध्वनि यात्रा के दौरान वो विजय नगर में एम सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'कुछ विधायकों को ने खुद को ही बेच दिया, जब एक महिला अपनी भूख मिटाने के लिए खुद को ही बेच देती है तो उसे अलग-अलग नामों से बुलाया जाता है, वैश्या कहा जाता है. कुछ विधायकों ने भी ऐसा ही कुछ किया, अपना ईमान, अपना स्वाभिमान बेच दिया. इन लोगों को क्या कहा जाए, ये मैं आप पर छोड़ता हूं. आपके क्षेत्र के MLA भी उनमें से एक हैं. आने वाले चुनाव में आप उनका दिमाग ठीक कर दें. मैं आपसे ये अपील करने आया हूं.'

आनंद सिंह के लिए कही यह बात 

साथ ही हरिप्रसाद ने जनसभा में संबोधन के दौरान जनता से दल बदलने वाले आनंद सिंह को आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने की अपील की. दरअसल, 2019 में आनंद सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था, जिसके बाद उन्हें सरकार में मंत्री भी बनाया गया. आनंद सिंह विजयनगर विधानसभा से विधायक हैं.

बीजेपी ने लगाया आरोप, कभी चुनाव नहीं जीते हरिप्रसाद

हरिप्रसाद के इस बयान के बाद कर्नाटक में सियासी बवाल शुरू हो गया है. राज्य कैबिनेट में शामिल मंत्री बीसी पाटिल ने हरिप्रसाद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें चुनाव में कभी जीत नहीं मिली. हरिप्रसाद ने हमेशा से बैकडोर से ही प्रवेश पाया है. वहीं बीजेपी नेता एस प्रकाश ने कहा कि हरिप्रसाद इस तरह के विवादित बयानों के लिए मशहूर हैं.

प्रकाश ने याद दिलाया कि ये वही हरिप्रसाद हैं जिन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि हरिप्रसाद को खुद के जुबान पर लगाम नहीं है. उनकी भाषा में कांग्रेस की संस्कृति झलकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव में जाने के लिए कांग्रेस के पास सत्ता पर काबिज बीजेपी के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है इसलिए वो जबरदस्ती के मुद्दे बना रही है.

Tags:    

Similar News