दिग्विजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, SAD ने थाने में दी तहरीर

दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाने में शिकायत दी है

Update: 2020-05-05 14:32 GMT
Digvijay Singh

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह की मुश्किल बढ़ सकती है. दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाने में शिकायत दी है. अपनी शिकायत में मजीठिया ने दिग्विजय पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

मजीठिया ने दिग्विजय पर महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे श्रद्धालुओं की तबलीगी जमात से तुलना कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाने में शिकायत के साथ दिग्विजय सिंह के ट्वीट का प्रिंट आउट भी लगाया है. मजीठिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि दिग्विजय का ट्वीट सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला है.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं की तुलना दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज की तबलीगी जमात से की थी. महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित गुरुद्वारा हुजूर साहिब में लॉकडाउन के कारण फंसे सिख श्रद्धालुओं का जत्था पंजाब लौटा था. पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में से अब तक 790 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि पंजाब में कोरोना के कुल मरीजों की तादाद लगभग 1300 पहुंच चुकी है.

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से लगभग 2000 जमातियों को निकाला गया था. इनमें से अधिकतर जमातियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जमात से निकले लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में भी गए थे. कई राज्यों में तो कोरोना का पहला केस ही जमात से जुड़े व्यक्ति का ही सामने आया. अब नांदेड़ से लौटे श्रद्धालुओं के कारण पंजाब में कोरोना से जुड़े मामले दोगुने हो गए हैं. बता दें कि पंजाब में कांग्रेस की ही सरकार है.

 

Tags:    

Similar News