'मेरी हालत उस नए दूल्हे जैसी जिसकी नसबंदी करा दी गई', हार्दिक पटेल के बयान के बाद AAP में शामिल होने की चर्चाएं तेज

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने पार्टी में शामिल होने के तीन साल बाद बागी सुर अपनाने शुरू कर दिए हैं।

Update: 2022-04-15 10:34 GMT

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने पार्टी में शामिल होने के तीन साल बाद बागी सुर अपनाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर उपेक्षा का आरोप लगाये हैं। हार्दिक ने कहा कि उनकी स्थिति पार्टी में उस नए दूल्हे जैसी है जिसकी नसबंदी करा दी गई हो।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पटेल ने कहा किया पाटीदार समाज के नेता नरेश पटेल (Naresh Patel) के बारे में कोई फैसला न लेकर कांग्रेस पाटीदार समाज का अपमान कर रही है।

हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे प्रदेश कांग्रेस कमिटी की किसी बी बैठक में नहीं बुलाया जाता, कोई निर्णय लेने से पहले वो मुझसे राय-मशविरा नहीं करते, तब इस पद का क्या मतलब है।

उन्होंने आगे कहा, हाल ही में उन्होंने (Congress) राज्य में 75 नए महासचिव और 25 नए उपाध्यक्षों के नाम घोषित किए। क्या उन्होंने मुझसे एक बार भी पूछा कि हार्दिक भाई आपकी नजर में कोई मजबूत नेता इस सूची से गायब तो नहीं है।

हार्दिक के इस बयान के बाद अब अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है वह पार्टी से नाराज हैं और आगे कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं। उनको लेकर पार्टी में अलग-अलग राय है। कुछ कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि वह जल्द आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि हार्दिक पटले साल 2020 में एक युवा पाटीदार नेता के रूप में कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह इससे पहले भी कई बार पार्टी में अहम भूमिका न दिए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

पाटीदार समुदाय के बीच नरेश पटेल को बड़ा नेता माना जाता है। उनका कद हार्दिक पटेल से कहीं बड़ा माना जाता है। ऐसे में साफ है कि अगर नरेश पटेल कांग्रेस में आते हैं तो उनके सियासी कद को नुकसान हो सकता है। नरेश पटले की गुजरात में लेउआ पटेल की अच्छी खासी आबादी के बीच प्रभाव है। सौराष्ट्र की 35 सीटों पर भी उनका प्रभाव है।  

Tags:    

Similar News