ममता की रैली में केजरीवाल ने PM मोदी को बताया हिटलर, कहा- इनकी सत्ता आई तो होंगे देश के टुकड़े- टुकड़े

ममता बनर्जी की इस महा-रैली में आज कोलकाता में 20 दलों के नेता बीजेपी के खिलाफ एक मंच पर नजर आए।

Update: 2019-01-19 10:56 GMT

कोलकाता में आज तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महारैली है। ममता बनर्जी अपनी इस महारैली के जरिए जहां गैरबीजेपी दलों को एक मंच पर लाना चाहती हैं वहीं अपना शक्ति प्रदर्शन भी करना चाहती है। ममता बनर्जी की इस रैली में आज कोलकाता में 20 दलों के नेता बीजेपी के खिलाफ एक मंच पर नजर आए।

रैली में केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और उनकी तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि जो पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया वो मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने पांच सालों में कर दिया. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों पर अत्याचार बढ़ें हैं और यह सरकार अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच नफरत पैदा कर रही है.

उन्होंने कहा जगह-जगह मॉब लिचिंग कर लोगों को मारा जा रहा है. केजरीवाल ने लोगों को सावधान करते हुए कहा अगर 2019 में मोदी और अमित शाह की जोड़ी दोबारा सत्ता में आ गई तो ये लोग देश को बर्बाद कर देंगे. देस के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे.

केजरीवाल ने अमित शाह के 50 सालों तक सत्ता में रहने वाले बयान का हवाला देते हुए कहा, अगर 2019 में यह सत्ता में आए तो देश का संविधान बदल देंगे और हिटलर की तरह लोकशाही खत्म कर तानाशाही शुरू कर देंगे. केजरीवाल ने वहां मौजूद भीड़ से कहा जो इस देश में सच्चा देशभक्त है उसे ठान लेना चाहए कि जो भी करना पड़े लेकिन मोदी शाह को भगाना है. उन्हें दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेंकना है.

शरद यादव ने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था कई साल पीछे चली गई है। उन्होंने कहा था कि दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन कितनों को मिला। केंद्र की सरकार हर संस्था को बर्बाद कर रही है। भारत की आजादी में जितनी कुर्बानी बंगाल ने दी है देश के किसी राज्य ने नहीं दी है। 2019 में केंद्र की सरकार बंगाल की खाड़ी बहाने का काम करेंगे। देश की आजादी खतरे में है। व्यापार और किसान खतरे में हैं। सभी पार्टी के नेताओं को गोलबंद होना पड़ेगा। जनता भी फूट डालने वाले लोगों को हराने का काम करे यह अपील है। इस दौरान शरद यादव ने घोटाले की बात करते हुए गलती से राफेल की जगह बोफोर्स कह दिया हालांकि उन्होंने बाद में इस पर माफी मांगते हुए कहा कि बोफोर्स नहीं राफेल घोटाले की बात कर रहा था। बाद में ममता ने उनकी बात को दोहराया।

वहीं, बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि सवाल एक व्यक्ति को हटाने का नहीं सोच का है। मोदी सरकार ने हर लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म बर्बाद करने में लगी है। मोदी को मुद्दा न बनाएं, मुद्दों को मुद्दा बनाएं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई लोकतंत्र बचाने की है। कश्मीर की समस्या का समाधान गोली से नहीं बोली से होगा। मुझे पाकिस्तान का एजेंट भी कहा गया। लेकिन क्या प्यार की बात करना देशद्रोह है। मेरा एक उद्देश्य है, एक लड़ाई बाकी है वो है इस सरकार को सत्ता से बाहर करना। इसके लिए आवश्यक है कि मंच पर उपस्थित नेता तय करें कि भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ हर सीट पर सिर्फ एक उम्मीदवार खड़ा होगा। आने वाले दिनों में हम एकजूट होकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मोदी सरकार ने सबका साथ तो लिया लेकिन विकास के नाम पर सबका विनाश किया।

Similar News