महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने दी धमकी

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने दी धमकी

Update: 2022-05-11 12:30 GMT

मनसे और शिवसेना के बीच तकरार

मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर शिवसेना सरकार ने मनसे पर कड़े रुख दिखाए है। जिसका नतीजा यह हुआ कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की जमकर निंदा की है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस मामले में अपनी पार्टी के धैर्य की परीक्षा न लेने की बात कही। 

उद्धव को लिखे पत्र में सवाल उठाते हुए राज ठाकरे ने कहा कि यह करवाई किस लिए है? मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाने के लिए जो ध्वनि प्रदूषण का कारण बन रहे हैं ? साथ ही राज ठाकरे ने कहा कि पुलिस महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेताओं की तलाश कर रही है जैसे कि वे पाकिस्तानी आतंकवादी या पूर्ववर्ती निजाम शासन के 'रजाकार' हों।

राज ठाकरे ने पुलिस की करवाई को लेकर खड़े किए कई सवाल।मनसे प्रमुख ने हैरानी जताते हुए कहा कि यह मुझे सोचने पर मजबूर करता है कि क्या पुलिस ने आतंकवादियों या मस्जिदों में छिपे हथियारों का पता लगाने के लिए वही सख्ती दिखाई है। 

राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे से कहा कि मेरे पास राज्य सरकार को बताने के लिए केवल एक ही चीज है। हमारे धैर्य की परीक्षा न लें। शक्ति का ताम्रपत्र लेकर कोई नहीं आया है। आप भी नहीं।

राज ठाकरे ने इससे पहले ही 4 मई को राज्य सरकार को मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद सरकार की तरफ से भी कई बाते सामने आई, जिसने एक शिवसेना नेता ने राज ठाकरे को कहा की महाराष्ट्र में उनकी मनमानी नही चलेगी, महाराष्ट्र में वही होगा जो महाराष्ट्र सरकार का आदेश होगा। राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में 'हनुमान चालीसा' बजाया जाएगा।


Tags:    

Similar News