प्रियंका गांधी ने बढ़ती महंगाई पर फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा

"प्रधानमंत्री संसद में महंगाई जैसे आमजन के मुद्दे पर भी चर्चा करने से डरते हैं'

Update: 2021-07-31 09:15 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा है.उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री संसद में महंगाई जैसे आमजन के मुद्दे पर भी चर्चा करने से डरते हैं.

उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने शनिवार को महंगाई से जुड़ी खबरों की एक कटिंग को शेयर करते हुए ट्वीट किया है,इसमें उन्होंने कहा  "वे "आप आम कैसे खाते हैं" जैसे सवालों के आदी हैं,इसलिए बढ़ती महंगाई जैसे आमजनों को परेशान करने वाले सवालों पर संसद में चर्चा करने से डरते हैं."

आपको बता दें कि खुदरा बाजारों में खाद्य तेलों की कीमतों में जुलाई में एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 52 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है. शुक्रवार को राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि सरकार ने कोरोना  महामारी के मद्देनजर दलहन और खाद्य तेल जैसे आवश्यक खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं.

मंत्री द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, मूंगफली तेल की औसत मासिक खुदरा कीमत में जुलाई के दौरान, पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 19.24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.समीक्षाधीन अवधि में सरसों के तेल में 39.03 प्रतिशत, वनस्पति में 46.01 प्रतिशत, सोया तेल में 48.07 प्रतिशत, सूरजमुखी के तेल में 51.62 प्रतिशत और पाम तेल की कीमतों में 44.42 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. ताजा आंकड़े 27 जुलाई 2021 तक के हैं.

 बीजेपी 2014 से पहले सत्ता में आने से पहले महंगाई पर जमकर हल्ला बोला करती थी.वही बीजेपी सत्ता में आने के बाद से लगातार बढ़ती महंगाई पर छुपी साध रखी है.पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 2014 के आम चुनावों से पहले महंगाई पर कई भाषण दिया करते थे. यहां तक कि देशभर में उनकी तस्वीर के साथ महंगाई के खिलाफ नारे वाली होर्डिंग्स भी लगाई गई थी.



Tags:    

Similar News