मायावती के घर 26 मार्च को बजेगी शहनाई, इन दिग्गज नेताओं के शामिल होने की संभावना, जानिए डिटेल्स

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के घर ख़ुशियों की सौगात आने वाली है। 26 मार्च को बसपा सुप्रीमो के घर बजेगी खुशियों की शहनाई।

Update: 2023-03-05 08:37 GMT

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के घर ख़ुशियों की सौगात आने वाली है। 26 मार्च को मायावती के घर बजेगी शहनाई। दरअसल, मायावती के सबसे भरोसेमंद और चहेते भतीजे और बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद 26 मार्च को हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी करने जा रहे हैं। मायावती के भतीजे की शादी पूर्व राज्यसभा सदस्य और यूपी के गद्दावार नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है। अशोक सिद्धार्थ का नाम मायावती के बेहद ही करीबी नेताओं में शुमार हैं। अशोक की बेटी और आकाश आनंद की होने वाली पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं। आकाश की होने वाली दुल्हन प्रज्ञा है और अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया है। 

मायावती अपने भतीजे को बहुत मानती है ऐसे में उत्तर प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, हर जिले से बसपा के 25 वरिष्ठ और समर्पित सदस्यों को इस भव्य शादी में आमंत्रित किया जाएगा। आकाश आनंद की शादी का समारोह नोएडा या गुरुग्राम के रिसॉर्ट में होने की बात कहि जा रही है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, शादी के बाद रिसेप्शन लखनऊ और दिल्ली में आयोजित किया जा सकता है। इस रिसेप्शन पार्टी में विपक्ष के कई नेताओं को आमंत्रित किया जा सकता है। आपको बता दे, हाल ही में बिहार के बाहुबली मंत्री की बेटी की शादी भी काफी सुर्खियां बिटोरी थी। अब ये देखना दिलचस्प होगा की मायावती के भतीजे की शादी में कौन कौन बड़े नेता शामिल होंगे। 



आपको बता दे, मायावती के संबंधी और आकाश आनंद के ससुर बीएसपी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ बेहद ही प्रसिद्ध नेता है। अशोक सिद्धार्थ साल 2016 में राज्यसभा सदस्य नामित हुए थे। लेकिन 2017 में यूपी में बसपा की बुरी हार के बाद अशोक सिद्धार्थ को आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया। अशोक सिद्धार्थ फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले हैं और उनका तालमेल वहां के हर जाति के लोगों के साथ काफी अच्छा है। पिछले कुछ सालों से अशोक सिद्धार्थ बीएसपी के लिए आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में पार्टी के हित के लिए काम कर रहे है।

अगर हम आकाश आनंद की बात करें तो वो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आनंद कुमार बीएसपी के उपाध्यक्ष के पद पर काम कर चुके है और अब वो बीएसपी पार्टी के लिए एक्टिव है। आकाश आनंद लंदन से एमबीए किये है और वो 2017 में राजनीतिक गतिविधियों में एक्टिव हुए है। सहारनपुर की रैली में आकाश आनंद को पहली बार मायावती के साथ एक ही मंच पर देखा गया था।

Tags:    

Similar News