सोनिया गांधी इस साल अपना जन्मदिन मनाने से किया इंकार!

Update: 2019-12-08 08:56 GMT

नई दिल्ली। देश भर में महिलाओं के खिलाफ अपराध और अत्याचार की बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने कहा कि वह ऐसी घटनाओं से काफी दुखी हैं, इसलिए इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी। सोनिया गांधी सोमवार यानी 9 दिसंबर को 73 साल की हो जाएंगी. सोनिया गांधी का जन्म साल 1946 में हुआ था। 

तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप करने और फिर हत्या कर शव को जलाने का मामला सामने आया था. आरोपियों ने हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ 27 नवंबर की रात तब हैवानियत की थी, जब डॉक्टर अपने घर लौट रही थी. इसके बाद आरोपियों ने डॉक्टर की हत्या कर दी थी और उसके शव को जला डाला था. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनका बाद में एनकाउंटर कर दिया गया.

वहीं एक और मामला उत्तर प्रदेश का है. जहां उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जला दिया गया. इस मामले में पीड़िता 95 फीसदी तक जल गई. हालांकि बाद में उसकी मौत हो गई. इन दोनों घटनाओं को लेकर देश में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर काफी प्रदर्शन देखे जा रहे हैं।


Tags:    

Similar News