दूसरे चरण की वोटिंग के बीच हिजाब विवाद पर योगी आदित्यनाथ का आया बयान, जानें क्या है कहना?

Update: 2022-02-14 06:05 GMT

आज उत्तर-प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिजाब कंट्रोवर्सी पर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म स्कूल के अनुशासन का मुद्दा है। मैं सभी को भगवा पहनने का आदेश नहीं दे सकता।

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिजाब विवाद पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है कि स्कूल में ड्रेस कोड लागू होनी चाहिए। उन्होंने यह भी पूछा कि क्या वह प्रदेश में सभी को भगवा पहनने का आदेश दे सकते हैं? 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''भारत की व्यवस्था संविधान के अनुरूप चलनी चाहिए, हमारी व्यक्तिगत आस्था और पसंद-नापसंद हम देश और संस्थाओं पर लागू नहीं कर सकते हैं। क्या मैं उत्तर में सभी कर्मचारियों या लोगों को बोल सकता हूं कि आप भी भगवा धारण करें? स्कूल में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए।''

सीएम योगी ने आगे कहा, ''स्कूल का विषय है, स्कूल के अनुशासन का विषय है। आर्मी में कोई कहेगा कि हम अपने अनुसार चलेंगे, फोर्स में कोई इस प्रकार की बात कहेगा? कहां अनुशासन रह पाएगा। व्यक्तिगत आस्था आपकी अपनी जगह होगी, लेकिन जब संस्थाओं की बात होगी तो हमें संस्था के नियम कानून को हमें मानना होगा।''

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए भारत में विकास सबका होगा लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं। सरकार सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ कार्य कर रही है। नया भारत संविधान के अनुरूप चलेगा, शरीयत के अनुरूप नहीं। मैं स्पष्टता से कह सकता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा।

Tags:    

Similar News