अखिलेश यादव ने विधानसभा में योगी पर ली चुटकी, खूब लगे ठहाके

Update: 2022-03-29 11:26 GMT

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को सत्ता और विपक्ष ने सर्वसम्मति से सतीश महाना को अध्यक्ष चुना। सतीश महाना के स्पीकर के रूप में चुनाव के बाद जहां नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष का आभार जताया और महाना की जमकर तारीफ की। नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने भी योगी आदित्यनाथ की बातों से खुद को सहमत बताते हुए उनकी सराहना की। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्ष को उनके संरक्षण की जरूरत होगी। इस दौरान सदन में कई बार हंसी-ठहाके भी गूंजे।

जब लगे ठहाके

अखिलेश यादव ने महाना की विदेश यात्राओं का जिक्र करते हुए कहा आप लगभग 35 देश घूमकर आए हैं, यह बात तो मुझे पहले पता होनी चाहिए थी। अध्यक्ष महोदय यह बात तो मुझे पहले पता होनी चाहिए थी। इस पर महाना ने हंसेत हुए कहा- आपने प्रयास नहीं किया ना। इस पर सदन में ठहाके लगे। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि मुझे खुशी यह है कि ऐसे सदस्य अध्यक्ष बने हैं, जो अब जब कभी विदेश यात्रा होगी तो भूलेंगे नहीं, यह नहीं करना कि केवल राइट वालों को ले जाएं आप। सपा अध्यक्ष ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि राइट में कुछ ऐसे सदस्य हैं जो विदेश नहीं जाना चाहते। इस पर स्पीकर ने उनसे नाम पूछ लिया तो खुद अखिलेश यादव दूसरे सदस्यों के साथ ठहाका लगाने लगा। उन्होंने कहा कि वह बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहते।

नेता विपक्ष ने विदेश यात्रा के फायदे बताते हुए कहा, ''यह मैं इसलिए कह रहा हूं कि विदेश जाने का कुछ लाभ भी है। मैं उन लाभों की बात नहीं कर रहा हूं जो कभी-कभी लोग उठाते हैं सवाल। यह जो एक्सप्रेस वे की बात नेता सदन कह रहे थे, यदि मैं विदेश नहीं गया होता तो शायद देश का सबसे अच्छा एक्सप्रेस नहीं बना पाता। यदि मैं विदेश नहीं गया होता तो आपके शहर को मेट्रो नहीं बना पाता। हम जिस इमारत में बैठे हैं वह ब्रिटिश काल की है। मुझे खुशी है इस बात की नेता सदन जिस इमारत में बैठते हैं उसे समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनाया।''

सोमवार और मंगलवार को विधानसभा में नव चयनित विधायकों को शपथ दिलाई गई। सोमवार को पहले सदन के नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ ली। इसके बाद अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष के तौर पर शपथ ली।

Tags:    

Similar News