अचूक उपाय: जीवन की तमाम परेशानियों को दूर करता है गंगाजल

Update: 2022-05-06 13:48 GMT

गंगाजल की हिंदू धर्म में बहुत मान्यता है. हर घर में गंगाजल ज़रूर होता है. गंगाजल को पवित्र माना जाता है और कोई भी शुभ काम शुरू करने से पहले लोग इसका इस्तेमाल अवश्य करते हैं. कोई भी वस्तु पवित्र करनी हो या कोई भी स्थान पवित्र करना हो, गंगाजल से ही होता है. जन्म या मृत्यु होने पर भी गंगाजल का उपयोग होता है. यह पवित्र जल हर जगह काम आता है

ज्योतिष के जानकारों की मानें तो गंगाजल में ऐसी शक्तियां है जो मनुष्यों के द्वारा जाने-अनजाने में हुए तमाम पापों को नष्ट कर सकती है। कहा जाता है कि जिस स्थान पर गंगाजल रखा हो वहां सकारात्मकता वास होता है। सिर्फ यही नहीं गंगाजल के कुछ उपाय से जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है। आज हम आपके लिए गंगाजल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय लेकर आए हैं। तो चलिए आज जानते हैं गंगाजल के उपायों के बारे में....

यदि आपके घर में नकारात्मकता बढ़ गई है और हमेशा क्लेश का वातावरण बना रहता है, तो इसके लिए प्रतिदिन पूजा के बाद अपने पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें। इससे घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर में सकारात्मकता आती है। एक बात का भी ध्यान रखें की गंगाजल को हमेशा मंदिर में ही रखें।

ज्योतिष के अनुसार, कई बार ग्रहों की स्थिति कमजोर होने की वजह से भी जीवन में कई परेशानियां आने लगती हैं। ऐसे में आप प्रत्येक सोमवार को शिव जी का पूजन करें और गंगाजल से अभिषेक करें। साथ ही शनिवार को एक पात्र में पानी लेकर उसमें थोड़ा सा गंगाजल डालकर पीपल की जड़ में अर्पित करें। इससे आपको ग्रह दोष के कारण होने वाली समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

यदि घर में छोटे बच्चे को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसपर गंगाजल के छींटे मारने चाहिए। इससे नजरदोष का प्रभाव दूर होता है। हालांकि बच्चा ज्यादा रो रहा है तो डॉक्टर को जरूर दिखाना चाहिए।

अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि रात्रि में सोते समय अचानक से नींद खुल जाती है या फिर सोते समय बुरे सपने आते हैं तो सोने से पहले बिस्तर पर थोड़ा सा गंगाजल छिड़क लें। इससे आपको अच्छी नींद आएगी और बुरे स्वप्न से भी छुटकारा मिलेगा।

Tags:    

Similar News