Jalpaiguri Flood: Jalpaiguri में मूर्ति विसर्जन के दौरान आई बाढ़, 7 लोगों की डूबने से मौत, 10 घायल, देखें दर्दनाक वीडियो

Jalpaiguri Flood: भूटान से अचानक आए पानी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में तबाही मचा दी. दुर्गा विसर्जन के दौरान जलपाईगुड़ी की माल नदी में बहाव तेज हो जाने से दर्जनों लोग बह गए, जिसमें बाद में 7 लोगों के शव बरामद हुए.

Update: 2022-10-05 18:55 GMT

Jalpaiguri Flood: Jalpaiguri में मूर्ति विसर्जन के दौरान आई बाढ़, 7 लोगों की डूबने से मौत, 10 घायल, देखें दर्दनाक वीडियो

Jalpaiguri Flood: भूटान से अचानक आए पानी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में तबाही मचा दी. दुर्गा विसर्जन के दौरान जलपाईगुड़ी की माल नदी में बहाव तेज हो जाने से दर्जनों लोग बह गए, जिसमें बाद में 7 लोगों के शव बरामद हुए. काफी लोग अब भी लापता हैं. इस घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. घटना होते ही वहां चीख-पुकार मच गई और पानी में बह रहे लोग अपनी जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे. हादसे के तुरंत बाद जिला प्रशासन ने विसर्जन कार्यक्रम रोक दिया और लोगों की जान बचाने में जुट गया. इस हादसे में 7 लोगों के शव मिल चुके हैं और 10 घायलों को निकाला गया है.

जलपाईगुड़ी की माल नदी में अचानक आई बाढ़

जानकारी के मुताबिक, करीब 9 दिनों तक मां दुर्गा की आराधना करने के बाद बुधवार को जलपाईगुड़ी में विजयदशमी पर्व जोर-शोर सेमनाई जा रही थी. मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन के लिए माल नदी के तट पर ले जाया जा रहा था. यह नदी भूटान से निकलकर भारत में प्रवेश करती है. कार्यक्रम में शामिल लोग बहुत खुश थे. महिलाएं एक-दूसरे को सिंदूर लगाकर मां दुर्गा को विदाई देने वाले गीत गा रही थीं. वहीं बच्चे साथ में खेल खेल रहे थे. इसके बाद विधि विधान के साथ शाम में मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन के लिए नदी में ले जाने का कार्य शुरू हुआ.

पानी के तेज बहाव में बह गए लोग

चूंकि उस वक्त नदी में पानी बहुत कम था. इसलिए प्रतिमा को सही तरीके से विसर्जित करने के लिए लोग उसे थोड़ा बीच में ले गए. इस दौरान काफी सारे महिला- पुरुष मां दुर्गा को विदाई देने के लिए नदी के पानी में खड़े थे. अचानक नदी में पानी का लेवल और रफ्तार बढ़ गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते, वे पानी की तेज रफ्तार के साथ बहने लगे. पानी की स्पीड इतनी तेज थी कि किनारे खड़े लोग भी उन्हें बचाने के लिए कुछ नहीं कर पाए.

नदी का रौद्र रूप देख कोई उतर नहीं पाया

पानी में बह रहे लोग अपनी जान बचाने के लिए चिल्ला रहे थे, लेकिन नदी के रौद्र रूप के आगे किसी की उसमें उतरने की हिम्मत नहीं हुआ. इसके चलते कई सारे महिला-पुरुष पानी की तेज स्पीड में बह गए. हादसा होते ही मौके पर चीख पुकार मच गई. जिला प्रशासन ने घटना के तुरंत बाद विसर्जन कार्यक्रम रुकवाकर बचाव कार्य शुरू करवा दिया. हादसे में कुछ लोगों को तो प्रशासन ने बचा लिया, लेकिन काफी सारे लोगों का अब भी कुछ पता नहीं चला है. इस घटना का दिल दहला देने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

Tags:    

Similar News