Kerala News: केरल में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त, 40 बक्सों में रखी थी 8000 जिलेटिन छड़ें

15 अगस्त से पहले केरल के पलक्कड़ के ओंगलूर में गुरुवार को भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया।

Update: 2022-08-04 08:01 GMT

Kerala News: केरल में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त, 40 बक्सों में रखी थी 8000 जिलेटिन छड़ें

नई दिल्ली: 15 अगस्त से पहले केरल के पलक्कड़ के ओंगलूर में गुरुवार को भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया। खबरों के मुताबिक जब्त किए गए विस्फोटकों में 40 बक्सों में रखी 8,000 जिलेटिन की छड़ें शामिल हैं। ये पलक्कड़ जिले के शोरनूर के पास वडनक्कुरिसी में एक खदान के पास पाई गई थीं।

पुलिस ने कहा कि उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा विस्फोटकों के बारे में सूचित किया गया था। संभावना जताई जा रही है कि जिलेटिन की छड़ें खदानों में चट्टानों को तोड़ने के लिए इस्तेमाल की जा रही थीं।

India News › 8000 Gelatin Sticks Seized In Kerala, Investigation Underway

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले नवंबर 2000 में, पुलिस ने पलक्कड़ के वालयार से एक मिनी लॉरी से 7,500 डेटोनेटर और 7,000 जिलेटिन की छड़ें जब्त की थीं। उन विस्फोटकों को टमाटर के कई डिब्बों के साथ छिपाया गया था, जिन्हें तमिलनाडु के इरोड से एर्नाकुलम जिले के अंगमाली ले जाया जा रहा था।

खेप की एक वीडियो क्लिपिंग में जिलेटिन की छड़ें, हल्के गुलाबी रंग की, प्लास्टिक की चादरों में लिपटे हुए दिखाई दे रही थीं। सितंबर 2020 में, कलाडी, एर्नाकुलम में दो प्रवासी श्रमिकों की खदान फटने के पास एक इमारत में अवैध रूप से रखे गए विस्फोटकों के बाद मौत हो गई थी।

Similar News