Mausam Ki Jankari: DELHI-NCR में गरज के साथ बारिश, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह भारी बारिश (Rain) हुई। सुबह हुई बारिश ने तापमान को 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे ला दिया है।

Update: 2022-06-17 07:07 GMT

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह भारी बारिश (Rain) हुई। सुबह हुई बारिश ने तापमान को 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे ला दिया है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी (Heat) से कुछ राहत मिल गई है। क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC, आरडब्ल्यूएफसी) नई दिल्ली ने इससे पहले शुक्रवार के लिए दिल्ली और एनसीआर के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरडब्ल्यूएफसी ने पूरी दिल्ली और लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ के कई स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटो में गरज के साथ बारिश की आशंका जताई है।

बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के कारण लू से बड़ी राहत मिली है। इससे पहले बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को बारिश हुई थी, जिससे कई इलाकों में जलजमाव हो गया था। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने 16 जून से 21 जून तक के लिए दिल्ली में गरज के साथ बारिश भविष्यवाणी की है। मौसम में बदलाव से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की पूरी उम्मीद है।

पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज/बिजली के साथ वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा था कि अगले 5 दिनों के दौरान आस-पास के मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश) और राजस्थान के कई इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News