विधानसभा अध्यक्ष ने शिवपाल सिंह यादव को दिलाई शपथ

Speaker Assembly administered oath,

Update: 2022-03-30 13:57 GMT

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और शिवपाल यादव

यूपी के विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बुधवार को सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव को शपथ दिलाई। शिवपाल सोमवार और मंगलवार को शपथ नहीं ले सके थे। वह सपा के टिकट पर जसवंतनगर सीट से विधायक हैं। शिवपाल सपा से विधायक जरूर हैं पर उनके पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से रिश्ते सहज नहीं हैं। वह सपा विधायक दल की बैठक में न बुलाए जाने से नाराज थे। उनके सदन के नेता प्रतिपक्ष बनने के भी कयास लगाए जा रहे थे पर ऐसा नहीं हो सका।

यूपी चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के बावजूद सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और यादव परिवार में एकता होने का संदेश दिया था। बैठक में न बुलाए जाने से नाराज शिवपाल दिल्ली चले गए थे और जल्द ही अपनी अगली योजना का एलान करने की बात कही थी।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सूत्रों का दावा है कि शिवपाल जल्द ही सत्तारूढ़ दल का दामन थाम सकते हैं। शिवपाल की राज्यसभा के रास्ते भाजपा में इंट्री पर अटकलें 26 मार्च के बाद से लगातार चल रही है, जिसका खंडन शिवपाल और उनके समर्थकों की ओर से अब तक नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News