मुख्यमंत्री के दावे से हैरान तो बीजेपी भी होगी !

Update: 2021-02-15 02:59 GMT

FILE PHOTO

अपने बयानों की वजह से पहले भी सुर्खियों में आ चुके त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को एक ऐसा बयान दिया है जो हैरान करने वाला है। बिप्लब ने यह कहकर एक नए विवाद को जन्म दिया कि बीजेपी का प्लान नेपाल और श्रीलंका में अपना विस्तार करने है।

 बिप्लब देब ने कहा, 'अमित शाह जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो उन्होंने यहाँ राज्य अतिथिगृह में कई सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान हमें बताया था कि पार्टी अपना विस्तार करने की योजना बना रही है और पार्टी का प्लान नेपाल तथा श्रीलंका में अपना शासन स्थापित करना था।'


विपक्ष की मांग

अगले वित्तीय वर्ष के बजट की सराहना करते हुए उन्होंने कहा: 'यह एक आत्मनिर्भर दक्षिण एशिया 'बनाने की दिशा में एक कदम है।' उन्होंने कहा कि भारत की नीतियां और कार्य बांग्लादेश, भूटान और नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम हैं।

वहीं विपक्षी सीपीएम और कांग्रेस ने नेपाल और श्रीलंका जैसे संप्रभु देशों के खिलाफ बिप्लब देब द्वारा की गई टिप्पणी को 'सबसे अलोकतांत्रिक' करार दिया है और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। दोनों दलों ने अमित शाह द्वारा देशों में सत्ता पर कब्जा करने की योजना के दावे की जांच करने की भी मांग की है।

Tags:    

Similar News