बीजेपी ने दिया सपा को दूसरा बड़ा झटका, गुर्जर समाज के बड़े चेहरे रहे पूर्व मंत्री को किया बीजेपी में शामिल

Update: 2019-04-03 10:54 GMT

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुर्जर समाज का बड़ा समर्थन हासिल था. कभी गुर्जर समाज के बड़े नेता रहे राम शरण दास लगातार कई साल सपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे. रामशरण मुलायम सिंह के सबसे ख़ास आदमियों में गिने जाते रहे. उसके बाद शामली से बीरेंद्र सिंह भी मुलायम के ख़ास साथी रहे. उसके बाद रामसकल गुर्जर आगरा के जिलाध्यक्ष से लेकर मंत्री तक सफर तय कर चुके है. 

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री राम सकल गुर्जर एवं राजेन्द्र सिंह हुए बीजेपी शामिल हो गए है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें बीजेपी के सदस्यता दिलाई है. उनके बीजेपी में शामिल होने से आगरा समेत गुर्जर बेल्ट पर वोटों का फायदा मिलेगा. रामसकल गुर्जर अखिलेश सरकार में मंत्री रहे है. मुलायम सिंह के नजदीकियों में गिने जाते है. 

बता दें की समाजवादी पार्टी के लिए ये दूसरा बड़ा झटका है जहाँ शामली से एमएलसी बीरेंद्र सिंह ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की तो वहीं दूसरे गुर्जर नेता ने भी सपा को तिलांजलि दे दी है. फिलहाल सपा के पास कोई बड़ा गुर्जर चेहरा नहीं है, जबकि बीजेपी से अवतार सिंह भडाना के जाने के बाद इनके पास भी कोई नेता नहीं बचा था. 

Tags:    

Similar News