करीब आधा घंटा तक चला व्यापारी के घर में खूनी खेल, बुजुर्ग दंपती की हत्या, सीसीटीवी में दिखे बदमाश

Update: 2022-07-04 10:29 GMT

आगरा में थाना पिनाहट से 200 मीटर दूर मोहल्ला मार में व्यापारी सुरेश चंद्र गुप्ता (75) और उनकी पत्नी कृष्णा देवी (72) की घर में हत्या कर लूट की गई। रविवार दोपहर को पहली मंजिल पर कमरे में दोनों के शव पड़े मिले। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने वारदात के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की हैं। वहीं घटना की जांच में जुटी पुलिस को कुछ अहम सुराग लगे हैं।

पुलिस के अनुसार कुछ सीसीटीवी फुटेज हाथ लगे हैं, जिसमें पांच नकाबपोश बदमाश दिख रहे हैं। यदि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश यही हैं, तो माना जा रहा है पुलिस घटना के खुलासे के बेहद करीब पहुंच चुकी है। फुटेज के अनुसार बदमाशों ने पहले रेकी की और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया। बदमाश व्यापारी के घर तक तीन बार गए थे। दो बार में आसपास के माहौल को समझा और तीसरी बार में वारदात को अंजाम दिया।

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पहली बार चार बदमाश रात 8.45 पर व्यापारी के घर के पास तक आए। इसके बाद रात 12.39 बजे फिर आए और 2 बजकर 13 मिनट पर बदमाश वहां से लौटते हुए दिखे। उस समय बदमाशों की संख्या चार थी।

तीसरी बार बदमाश रात 2 बजकर 29 मिनट पर फिर आए। इस बार उनकी संख्या पांच थी। सभी के चेहरों पर कपड़ा था। बदमाश खाली हाथ जाते हुए दिखे और फिर 2 बजकर 57 मिनट पर यानि 28 मिनट बाद व्यापारी की घर की ओर से वापस आते हुए दिखे। एक बदमाश के सिर पर बैग रखा हुआ था। माना जा रहा कि हत्या के बाद लूट की रकम को इसी बैग में रखकर बदमाश ले गए।

आपको बता दें कि थाना पिनाहट से 200 मीटर दूर मोहल्ला मार में व्यापारी सुरेश चंद्र गुप्ता (75) और उनकी पत्नी कृष्णा देवी (72) की घर में हत्या कर लूट की गई। रविवार दोपहर को पहली मंजिल पर कमरे में दोनों के शव पड़े मिले। पुलिस ने बताया कि दंपती के गले पर निशान थे, शरीर पर भी चोटों के निशान थे। मुंह और नाक से पानी के बुलबुले निकल रहे थे। सुरेश चंद के सिर में चोट लगी थी। खून निकल रहा था। दोनों को सीएचसी पिनाहट लेकर पहुंची, जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आशंका है कि दोनों की गला दबाकर हत्या की गई है। सुरेश चंद के सिर में भी प्रहार किया गया है।

सूचना पर कारोबारी का बेटा मुकेश सीएचसी पहुंचा, तब तक पिता का शव एंबुलेंस में रखा जा चुका था। मुकेश ने उसके पहुंचने से पहले शव उठाने का विरोध किया। वह एंबुलेंस के आगे खड़ा हो गया। पुलिस के समझाने पर वह सामने से हटा। मुकेश ने बताया कि पिता शनिवार को उससे मिलने आगरा आए थे। इसके बाद शाम को वह तेल मिल पर चले गए। शाम को साढ़े सात बजे मिल से घर के लिए चले थे।

मोहल्ला मार निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता की घर से 200 मीटर की दूर तेल मिल और आढ़त है। उनका इकलौता बेटा मुकेश गुप्ता बल्केश्वर कॉलोनी में रहता है। मृतक के बेटे ने तहरीर में घर से 15 लाख रुपये नकद के अलावा 15 लाख रुपये से अधिक के जेवरात लूटकर ले जाने की बात लिखी है।

Tags:    

Similar News