अमेरिका के कैलिफोर्निया से दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे आरोपी को यूपी के आगरा से किया गिरफ्तार

Update: 2022-09-17 13:15 GMT

पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इंटरपोल द्वारा वांछित डिक्लेअर किए गए अमेरिकी नागरिक को आगरा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। अरेस्ट किया गया अमेरिकी नागरिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद से अमरीका से फरार चल रहा था। शनिवार को मेरठ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए मेरठ के कंकरखेड़ा में रहने वाले अमेरिकी नागरिक रत्नेश भूटानी को आगरा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किया गया आरोपी आगरा में अपने रिश्तेदारों के पास जमीन की खरीदारी करने के लिए गया हुआ था। अमेरिकी नागरिक रत्नेश भूटानी अमेरिका के कैलिफोर्निया से दुष्कर्म के मामले में फरार होने के बाद वांछित चल रहा था। इंटरपोल की ओर से वांछित घोषित किए गए आरोपी को मुखबिर से मिली सूचना के बाद एसटीएफ द्वारा आगरा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसटीएफ के डिप्टी एसपी बृजेश सिंह ने शनिवार को बताया है कि विदेश मंत्रालय भारत सरकार में संयुक्त राज्य अमेरिका से रत्नेश भूटानी अमेरिकी नागरिक जोकि सेक्सुअल एसॉल्ट में वांछित था, इसके खिलाफ अमेरिका से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है। अमेरिका द्वारा भारत सरकार से आरोपी को गिरफ्तार कर प्रत्यर्पण करने हेतु अनुरोध किया गया था।

Tags:    

Similar News