कोरोना वायरस : यूपी में कोरोना से चौथी मौत, आगरा में बुजुर्ग महिला ने गंवाई जान

महाराष्ट्र में कुल 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गई है.

Update: 2020-04-08 07:34 GMT

आगरा : देश में कोरोना (Corona Virus (Covid 19)) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कुल आंकड़ा 4200 के पार पहुंच गया है. वहीं आज आगरा में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. इस बार एक 67 साल की बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया है. 

आपको बतादें कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखें गए हैं जहां कुल मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है. प्रदेश में कुल 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गई है.

राज्य में मंगलवार को कोविड-19 से 12 लोगों की मौत होने के साथ ही वायरस संक्रमण से प्रदेश में मरने वालों की संख्या 64 पहुंच गई है. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी लोगों की परेशानी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. दरअसल कुछ दिन पहले नोएडा (NOIDA) सेक्टर आठ में एक शख्स के कोरोना (Corona) संदिग्ध मिलने के चलते मंगलवार शाम के वक्त जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने करीब 240 लोगों को क्वारंटाइन करवा दिया. यह लोग करीब 28 परिवारों से जुड़े बताये जाते हैं. इन सभी को एहतियातन क्वारंटाइन किया गया है. पूरे इलाके को सेनेटाइज भी कराया गया है.

वहीँ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया है. बुखार की शिकायत के बाद पिछले हफ्ते ही उसका टेस्ट किया गया था. 7 अप्रैल को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला. फिलहास, उसे एम्स में शिफ्ट किया गया है. साथ ही उसके परिवार को होम क्वारंटाइन किया गया है 

Tags:    

Similar News