बांदा में चारा खा रही गायों पर टूटकर गिरी हाइटेंशन, 21 की मौत, डीएम ने एफआईआर के दिए निर्देश

डीएम ने पशु चिकित्सा विभाग को सभी गायों का पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया है।

Update: 2020-01-03 12:54 GMT

बांदा : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में शुक्रवार सुबह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर 21 गायों की मौत हो गई। गौशाला के ऊपर से हाइटेंशन गुजरी थी, जो आंधी-पानी के दौरान टूटकर गिरी थी। हादसे की जानकारी पाकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। डीएम ने पशु चिकित्सा विभाग को सभी गायों का पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया है।

पैलानी तहसील क्षेत्र के खपटिहा कला गांव में कान्हा गौशाला है। शुक्रवार सुबह गौशाला के ठीक ऊपर से गुजरी हाईटेंशन टूटकर चारा खा रही गायों पर गिर गई। करंट की चपेट में आने से मौके पर ही 21 गायों की झुलसकर मौत हो गई है।

जिलाधिकारी हीरालाल व पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। जिलाधिकारी ने गौशाला का निरीक्षण करने के बाद पूरे मामले की जांच और एफआईआर के आदेश दिए हैं। हालांकि जिलाधिकारी ने कहा- यह एक दुखद हादसा है। इसमें प्रथम दृष्ट्या किसी का दोष दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन फिर भी इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी और यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, इस हादसे में 27 गायों की मौत हुई है, हालांकि प्रशासन 21 गायों की मौत का दावा कर रहा है। मालूम हो कि, बांदा में स्थित गौशालाओं में बदइंतजामी का बोलबाला है। यहां भूख व ठंड से एक माह के भीतर 250 गायों की मौत हो चुकी है। 

Tags:    

Similar News