Danish Azad Ansari : जानें कौन हैं दानिश आजाद अंसारी, योगी मंत्रीमंडल का नया मुस्लिम चेहरा

सरकार में अल्पसंख्यक समुदाय को भी प्रतिनिधित्व देते हुए दानिश आजाद अंसारी को मंत्री बनाया गया है।

Update: 2022-03-25 12:19 GMT

Danish Azad Ansari : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने शपथ ले ली है। बता दें कि लगातार दूसरी बार सत्ता संभालने का रिकॉर्ड बनाने वाले योगी के साथ चार दर्जन से अधिक मंत्रियों ने भी शपथ ली है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में भले ही किसी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया था, लेकिन सरकार में अल्पसंख्यक समुदाय को भी प्रतिनिधित्व देते हुए दानिश आजाद अंसारी को मंत्री बनाया गया है।

दानिश आजाद अंसारी बलिया के रहने वाले हैं। इसकी उम्र 34 वर्ष है। यह भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश महामंत्री हैं। बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी से छात्र नेता के रूप में राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले आजाद भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में कई पदों पर रह चुके हैं। 

लखनऊ यूनिवर्सिटी से 2009 में बीकॉम करने वाले दानिश ने टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट से पीजी किया है। पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से भी मास्टर डिग्री ले चुके हैं। 

आजाद ने 2022 के विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय में भाजपा के प्रति विश्वास जगाने के लिए काफी मेहनत की थी। वह लगातार मुस्लिम समुदाय के लोगों को इस बात का विश्वास दिलाने की कोशिश में जुटे रहे कि उनका विकास भाजपा सरकार ही कर सकती है। दानिश आजाद को सीएम योगी का भी करीबी माना जाता है। वह यूपी सरकार के फखरुद्दीन अली मेमोरियल समिति के सदस्य भी रहे हैं। इसके अलावा राज्य भाषा समिति के भी सदस्य हैं।

Tags:    

Similar News