इटावा पुलिस ने अंन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के 2 अभियुक्त को वाहन सहित किया गिरफ्तार

Update: 2020-01-15 11:46 GMT

इटावा । अपराध एवं अपरधियो के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर के निर्देशानुसार चलाये जा रहे अभियान के क्रंम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर इटावा के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के 02 अभियुक्तों को 02 मोटर साईकिल व 01 चार पहिया वाहन सहित गिरफ्तार किया गया।

बतादें कि आज दिनांक 15.01.2020 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के आदेशानुसार श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन द्वारा लुहन्ना चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैंकिग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ व्यक्ति चोरी किये हुए वाहनों को बेचने के लिए ले जा रहे है, जो कि लायन सफारी की तरफ से आ रहे है। मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस टीम द्वारा तत्परता एंव संघनता से वाहन चैंकिग की जाने लगी तभी दो मोटर साईकिल पर तीन व्यक्ति सवार होकर आते हुए दिखाई दिये जिन्हे संदग्धि प्रतीत होने पर रोका गया तो पुलिस टीम को देखकर अभियुक्तों द्वारा भागने का प्रयास किया गया जिन्हे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए 02 अभियुक्तों को पकड़ लिया गया ।

हालांकि गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा भागने तथा वाहनों के जरूरी प्रपत्र दिखाने के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो अभियुक्तों द्वारा प्रपत्र दिखाने में असमर्थता प्रकट की गयी तथा यह मोटर साईकिल हम लोगो द्वारा चोरी की गयी है। तथा अभियुक्तों द्वारा यह भी बताया गया कि हम लोग विभिन्न स्थानों से मोटर साईकिल को चोरी करके नम्बर प्लेट बदल कर ग्राहकों को सस्ते दामों में बेच देते है।

पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तो से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों पहले हमने एक स्कार्पियों कार नोएडा से चोरी की थी जिसकों हमने पुराना चाँदमारी बट के पास झाड़ीयों में छुपा के रखा है। जिसे अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा अपने कब्जे में लिया गया । जिसके सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा नोएडा से गाड़ी की चोरी के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी तो उक्त वाहन चोरी के सम्बन्ध में थाना बीटा 02 पर चोरी का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

बरामद वाहनों का विवरणः-

1. स्कार्पियों कार जिसका फर्जी रजिस्ट्रेशन नं0 UP81AC7772 तथा वास्तविक रजिस्ट्रेशन नं0 DL3CAS2877 है

2. मोटर साईकिल अपाचे जिसका फर्जी रजिस्ट्रेशन नं0 UP16CD1805 तथा वास्तविक रजिस्ट्रेशन नं0 UP16CB1845 है

3. मोटर साईकिल पल्सर जिसका फर्जी रजिस्ट्रेशन नं0 UP75V2550 तथा वास्तविक रजिस्ट्रेशन नं0 UP75V9005 है जिसके सम्बन्ध में जनपद इटावा के थाना फ्रेण्डस कालोनी में चोरी का अभियोग पंजीकृत है।


Tags:    

Similar News