इटावा में रामलीला पंडाल में लगी भीषण आग कलाकारो में मची अफरा-तफरी....

Update: 2022-10-04 05:29 GMT

इटावा जनपद के भरथना में रामलीला के मंचन के दौरान पंडाल में आग लग जाने से भगदड़ मच गई. इससे मंचन कर रहे कलाकारों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कुछ मिनटों में आग पर काबू पा लिया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जनपद के भरथना कस्बे में हर साल की तरह रामलीला महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित हो रहा था. यह कार्यक्रम रामलीला कमेटी के माध्यम से करवाया जा रहा था. कस्बा के मिडिल स्कूल प्रांगण में महोत्सव समिति के पदाधिकारियों और कलाकारों ने रामलीला मंचन में लंका दहन की तैयारियां कर ली थीं.

रामलीला मंचन को देखने के लिए लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था, तभी अज्ञात कारणों के चलते संभावित शॉर्ट सर्किट के कारण मंच पर आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि मंच पूरा धू-धू कर जलने लगा. भीषण आग को देखते हुए मंच के पीछे कलाकारों के लिए बनाए गए अस्थाई तंबू (जिनमें श्रंगार और साज-सज्जा के कक्षों में मौजूद थे) से सभी कलाकार जान बचाकर भाग गए. यही नहीं, रामलीला देखने आए श्रद्धालुओं में भी भगदड़ मच गई. पास में ही खड़ी फायर बिग्रेड की गाड़ी को बुलाकर फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाया. इस अग्निकांड में मंच जलकर राख हो गया. किसी प्रकार की कोई भी जनहानि नहीं हुई है.

आयोजकों ने बताया कि रामलीला मंचन के दौरान लंका दहन की तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन लंका दहन से पहले ही रामलीला मंच अग्निकांड की भेंट चढ़ गया और स्वाहा हो गया. फायरकर्मी राकेश शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि रामलीला पंडाल में आग लगी हुई है. तुरंत आकर देखा तो आग भयंकर भड़क उठी थी. तुरंत आग पर काबू पाया, लगभग चार कर्मचारी आग को बुझाने में लगे थे. किसी प्रकार की कोई भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Tags:    

Similar News