इटावा में राजधानी एक्सप्रेस के चपेट में आकर चार की मौत, एक दर्जन घायल

Update: 2019-06-10 03:19 GMT

अब एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा से आ रही है. जहाँ राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोंगों की दर्दनाक मौत हो गई वहीँ 1 दर्जन लोग घायल हुए है. यह यात्री रेलवे लाइन पर खड़े थे. घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है. इटावा जिले की बलराई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्री जब तक कुछ समझ पाते तब तक राजधानी एक्सप्रेस के चपेट में आकर चार यात्रीओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये है. 

उत्‍तर प्रदेश के इटावा स्थित बलराई रेलवे स्‍टेशन पर दर्दनाक हादसा हो गया. गर्मी से परेशान यात्री ट्रेन से निकलकर रेलवे ट्रैक पर खड़े थे, इतने में ही पीछे से आ रही राजधानी एक्‍सप्रेस सभी को कुचलती हुई निकल गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. जबकि 10 से ज्‍यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को सैफई और टूंडला के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है.

ऐसे गर्मी से निजात बनी मौत का कारण

चश्‍मदीदों के मुताबिक ये चारों अवध एक्‍सप्रेस में सवार थे और इनकी ट्रेन बलराई रेलवे स्‍टेशन पर राजधानी एक्‍सप्रेस को पासिंग देने के लिए लूप लाइन पर रुकी थी. उसी दौरान ये चारों गर्मी से राहत पाने के लिए ट्रेन से उतर कर पास की पटरी पर खड़े हो गए, लेकिन तभी वहां तेज रफ्तार से गुजर रही राजधानी ट्रेन ने सभी को अपनी चपेट में ले लिया. इस वजह से चारों की मौके पर ही मौत हो गई.

जीआरपी और आरपीएफ की लापरवाही

बताया जा रहा है कि इस हादसे में जीआरपी और आरपीएफ की लापरवाही सामने आई है. फिलहाल मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा हुआ है. हादसे में मृत चारों लोगों की पहचान कौशाम्बी निवासियों के रूप में हुई है. इनके नाम जीतू पुत्र राजेंद्र, पिंटू व गोरेलाल पुत्र जामहिर लाल और सुरेंद्र पुत्र भैया लाल बताए गए हैं. ये सभी अवध एक्सप्रेस से सूरत जा रहे थे.

Tags:    

Similar News