योगी सरकार को बर्खास्त कराने गया सिपाही खुद ही हो गया बर्खास्त, डीजीपी ने किया बर्खास्तगी का आदेश जारी

Update: 2019-06-15 10:47 GMT

यूपी के इटावा से एकअजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पुलिसकर्मी समाजवादी पार्टी की टोपी लगाकर डीएम कार्यालय पहुंच गया। 'यूपी सरकार को बर्खास्त' करने की मांग वाली तख्ती लटकाए डीएम कार्यालय पहुंचे इस पीएसी जवान को हालांकि गेट पर ही रोक लिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक सिपाही ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम से योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर दी। उधर, डीजीपी ओपी सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सिपाही को अनुशासनहीनता के चलते बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि इटावा कचहरी में उस समय हड़कंप मच गया जब पीएसी में तैनात सिपाही मुनेश यादव शुक्रवार दोपहर सरकारी वर्दी और एसपी की टोपी लगाकर डीएम से यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने पहुंच गया। मुनेश नोएडा पीएसी बटालियन में तैनात है।

योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सिपाही मुनेश यादव का कहना था कि वह नोएडा पीएसी बटालियन में तैनात है और इस समय जो हालत हैं उसे देखकर बहुत दुखी है। प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार होती जा रही हैं। कानून व्यवस्था चौपट है। इसलिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।'' सिपाही ने यह भी कहा था, ''मेरे लिए नौकरी से ज्यादा देश बड़ा है। इसलिए देश में हो रहे अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ना चाहता हूं। यूपी की मौजूदा सरकार को बर्खास्त किया जाए। फिर, जरूरत पड़े तो मुझे भी बर्खास्त कर देना चाहिए।''

सिपाही खुद हआ बर्खास्त

इस मामले से पूरे जिले सहित सूबे में हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल होते ही तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इसी बीच डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले में अनुशासनहीनता पाते हुए उसे बर्खास्त कर दिया। सिपाही मुनेश कुमार नोएडा स्थित पीएसी बटालियन में तैनात था। 

Tags:    

Similar News