मुलायम सिंह ने अब शाम को सबको सैफई बुलाया, शिवपाल की होगी घर वापसी चर्चा!

Update: 2019-06-05 17:54 GMT

इस बार के लोकसभा चुनाव में बुरी हार के बाद कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश से नाराज हैं. मुलायम का मानना है कि पार्टी की यह स्थिति पुराने नेताओं को किनारे किए जाने से हुई है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक लखनऊ में सकारात्मक पहल के बाद मुलायम सिंह यादव ने इस सिलसिले में पैतृक गांव सैफई में परिवार की बैठक बुलाई है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में शिवपाल यादव की 'घर वापसी' पर गंभीर चर्चा हो सकती है.

मीटिंग में शामिल होने शिवपाल यादव सैफई पहुंच चुके हैं. लेकिन रामगोपाल यादव के बारे में स्पष्ट नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले यादव परिवार के बीच अनबन चरम पर पहुंच गई थी. तब सीएम रहे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव गुटों में बंट गए थे. परिवार का पूरा झगड़ा सार्वजनिक हो गया था. इस सिलसिले में मंच पर भी धक्का मुक्की हुई थी. नतीजा यह हुआ कि उस चुनाव में समाजवादी पार्टी बुरी तरह से हारी थी. काफी समय बाद भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ राज्य की सत्ता पर काबिज हुई थी.

विधानसभा चुनाव के समय हुआ था विवाद

इस बात के करीब 2 साल बाद जब लोकसभा चुनाव आए तो अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी ने बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा. चुनावों के दौरान कयास लगाए जा रहे थे कि यह गठबंधन बीजेपी को बड़ी बढ़त लेने से रोक देगा. अखिलेश यादव खुद मायावती को पीएम बनाए जाने के पक्ष में ऐलान कर चुके थे. लेकिन चुनावी नतीजों में बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद अब दोनों दलों के बीच मनमुटाव शुरू हो गया है. मायावती ने आरोप लगाया है कि यादव वोटरों ने गठबंधन के पक्ष में मतदान नहीं किया.

ऐसे में अब सपा को सींचने वाले मुलायम सिंह यादव ने खुद कोशिश शुरू की है कि परिवार को जोड़कर एक बार फिर पार्टी के संगठन को मजबूत किया जाए. इसी वजह से उन्होंने परिवार की बैठक बुलाकर विवाद सुलझाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

Tags:    

Similar News