मुलायम का जन्मदिन इटावा में शिवपाल ने मनाया, नहीं पहुंचा कोई परिजन

Update: 2019-11-23 10:04 GMT

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन उनके गांव सैफई में छोटे भाई प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने केक काटकर मनाया। उन्होंने उनकी फोटो को सामने रखकर केक काटा। हालांकि जन्मदिन के इस मौके पर मुलायम परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। परिवार से केवल उनके पुत्र आदित्य यादव व अंकुर मौजूद थे। शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को पूरे उत्तर प्रदेश में एकता दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था।

इस अवसर पर उन्होंने मुलायम सिंह यादव को अपना अभिभावक बताया और कहा कि वे हमेशा उनकी बात को मानते आए हैं और आज भी मानने को तैयार हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि आज खुशी दिन है और नेताजी की लंबी उम्र की दुआएं मांगिए। परिवार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वे परिवार में एकता चाहते हैं।

जन्मदिन के मौके पर वह एकता चाहते थे लेकिन कुछ लोग एकता नहीं होने देना चाहते हैं। उन्होंने तंज कसा कि वह फीरोजाबाद से चुनाव नहीं लडऩा चाहते थे लेकिन कुछ लोगों की वजह से उन्हें मजबूरी में चुनाव लडऩा पड़ा। वे आज भी कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार वह नहीं हैं। इस अवसर पर प्रसपा नेता रामसेवक यादव भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News