एसएसपी इटावा ने महिलाओं के लिए महिला थाना की तस्वीर ही बदल दी, हर समय सहायता के लिए हेल्प डेस्क की तैयार

Update: 2020-12-05 15:16 GMT

इटावा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा महिला थाना में महिला हेल्प डेस्क, बाल उद्यान तथा महिला थाना व महिला थाना परिसर में हुई नवनिर्माण तथा जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन किया गया।

मिशन शक्ति अभियान के तहत मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश महोदय द्वारा प्रदेश के समस्त थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया था। जिस क्रम में जनपद इटावा के भी सभी 21 थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित की गयी है तथा जिन्हे विशेष रूप से संचालित करने हेतु अलग से कार्यलाय/कक्ष सभी थानों पर बनाये जा रहे है जिसका निर्माण कार्य सभी थानों पर वर्तमान में प्रचलित है।


 जनपद इटावा में पुलिस लाइन स्थित महिला थाने की नवनिर्मित महिला हेल्प डेस्क, बाल उद्यान तथा महिला थाना व महिला थाना परिसर में हुई नवनिर्माण तथा जीर्णोद्धार कार्यों का उद्घाटन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकआकाश तोमर द्वारा आज बजे किया गया।

महिला हेल्प डेस्क को हाईटेक बनाने हेतु जनपद मुख्यालय की ओर से सभी थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर कम्पयूटर व अन्य उपकरण भी दिये जा रहे है जिससे जनपद मुख्यालय स्तर से उनके कार्य की माॅनिटरिंग की जा सके तथा महिला हेल्प डेस्क कक्ष में सुव्यवस्थित तथा अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर की व्यवस्था भी की गयी है।


महिला हेल्प डेस्क हेतु सभी थानों पर पृथक रूप से महिला आरक्षियों की नियुक्ति की गयी है जो कि 24 घण्टे महिलाओं की समस्याओं को सुनने व उनके त्वरित निस्तारण हेतु उपलब्ध रहेगी। जिससे महिला को किसी प्रकार की समस्या होने पर बिना किसी हिचकिचाहट के थाने पहुंचकर अपनी समस्या के सम्बन्ध में महिला पुलिस कर्मी को बता सकें।


एसएसपी आकाश तोमर द्वारा इस मुहिम को चलाकर जनपद वासियों को एक ऐसा माहौल देने का प्रयास किया जा रहा है जिससे कोई भी पीडित थाने पर आने में संकोच न करें।


एसएसपी आकाश तोमर द्वारा महिला थाना, महिला थाना परिसर, पुलिस अस्पताल तथा बच्चा पार्क के जीर्णोद्धार तथा सौदर्यीकरण करने का कार्य किया गया है।

Tags:    

Similar News