CM योगी के हनुमान जी पर दिए बयान पर अयोध्या में संतों ने जताई आपत्ति, दिए ये बयान!

अयोध्या रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास का कहना है की हनुमान जी साक्षात् शंकर जी के अवतार थे और परम् भक्त थे. वे दलित नहीं देवता हैं.

Update: 2018-11-29 12:22 GMT
CM Yogi Adityanath (File Photo)

अयोध्या से संदीप श्रीवास्तव की रिपोर्ट  

अयोध्या : राजनीति में सब जायज है बस अपना काम होना चाहिए, ऐसा ही कुछ राजस्थान में हो रहे विधान सभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में गए उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री महंत ओगी आदित्यनाथ ने कर दिया. सीएम योगी ने यहां प्रचार के दौरान श्रीराम भक्त हनुमान को बनवासी दलित कह डाला जिस पर अयोध्या के साधु - संतों में रोष व्याप्त हो गया है.

अयोध्या रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास का कहना है की हनुमान जी साक्षात् शंकर जी के अवतार थे और परम् भक्त थे. वे दलित नहीं देवता हैं. देवता के रूप में उनके भक्त पूजते हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें दलित या बनवासी कहना गलत है. चुनाव का प्रचार चाहे जिस रूप में करे लेकिन हम भक्तों के ऊपर ऐसी भाषा न बोले देवताओ को लेकर जिससे भक्तो को ठेस लगे हम इसकी निंदा करते हैं.

वहीं, अयोध्या के बड़े हनुमान जनकी घाट मंदिर के अधिकारी छवि राम ने कहा की हमारे जो भी आराध्य देवी-देवता हैं उनपर राजनीति के चलते अपना उल्लू सीधा करना गलत है.

अयोध्या के जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत व् रसिक पीठाधीश्वर महंत जन्मेजय शरण का मानना है की केवल राजनीती भाषा राजनेताओ का होता है लेकिन राजनीति समय किसी को कुछ भी बोल देना यह शास्त्र संबद्ध नहीं है मेरी समझ में हनुमान जी श्री राम जी सबके आराध्य है इस मानसिकता में हनुमान जी को आंकना खेद का विषय है.

Similar News