14 Kosi Parikrama in Ayodhya: अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा के दौरान हादसा, 4 महिला श्रद्धालु घायल, 1 लखनऊ रेफर

Update: 2022-11-02 16:53 GMT

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में चल रही 14 कोसी परिक्रमा के दौरान बहराइच से आए श्रद्धालु भीषण हादसे का शिकार हो गए हैं। दरअसल अयोध्या राम घाट क्षेत्र स्थित हनुमान गुफा के पास श्रद्धालुओं की भारी दबाव के कारण लगभग एक दर्जन श्रद्धालु फस गए। भीड़ की दबाव के दौरान आधा दर्जन श्रद्धालु गंभीर घायल हुए जिन्हें अयोध्या के श्री राम अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है तो वहीं एक श्रद्धालु की गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया। फिलहाल इस पूरे घटना को लेकर जिला प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

अयोध्या में बीती रात शुरू हुई 14 कोसी परिक्रमा में हनुमान गुफा के पास भीड़ के दबाव के कारण आधा दर्जनों घायल पांच गंभीर प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात 12:48 से चालू हुए 14 कोसी परिक्रमा ने हनुमान गुफा में अचानक भीड़ के दबाव के कारण अफरा तफरी मच गई जिसके चलते लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए कुछ घायलों को श्री राम अस्पताल अयोध्या ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनको घर भेज दिया गया एवं गंभीर रूप से घायल 5 महिलाओं को जिला चिकित्सालय भेजा गया जिसमें एक की हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

घायलों में बिट्टी पत्नी साधु राम अवस्थी आयु 70 वर्ष निवासी किशनगंज जिला बहराइच रामादेवी पत्नी आज्ञाराम त्रिवेदी आयु 70 वर्ष निवासी न तोहरा बहराइच कीर्ति कुमारी पत्नी राम नरेश मिश्रा आयु 40 वर्ष निवासी पखरपुर जिला बहराइच कल्याना पत्नी रामकेवल आयु 60 वर्ष निवासी रामापुर थाना फखरपुर जिला बहराइच सावित्री पत्नी सुंदरलाल आयु 60 वर्ष निवासी नव सहरा जनपद बहराइच भीड़ के दबाब के कारण घायल हो गए जिन्हें एंबुलेंस के द्वारा उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया घायल सावित्री की हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है अन्य चार महिलाओं का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है ।

परिक्रमा में हादसे का शिकार रामादेवी ने आपबीती बताते हुए कहा कि परिक्रमा के दरमियान पीछे से भीड़ का दबाव बना हम पांच महिलाएं थे गिर पड़े परिक्रमा कर रहे हैं लोग हम लोगों के ऊपर से गुजर गए प्रत्यक्षदर्शी रामादेवी ने कहा कि जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हम लोगों को बचाया रामादेवी के मुताबिक लगभग रात्रि 1:00 बजे किया घटना है हम लोगों के बीच में घायल एक महिला गंभीर रूप से घायल थी जिसे लखनऊ रेफर किया गया है।

घटना की शिकार दूसरी महिला कीर्ति ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को रोका था पीछे से भीड़ का दबाव आया जिसके बाद हम लोग गिर पड़े और हम लोगों के ऊपर से लोग चढ़ते हुए चले गए पीड़ित महिला ने कहा कि हम लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए बहुत गुहार लगाई लेकिन जब लगा कि अब कुछ नहीं कर सकते तब शरीर से आवाज निकलना भी बंद हो गई।

Tags:    

Similar News