सवाल आखिर किस बच्चें को तीनों खोज रहे थे जो बोल नहीं पाता?

तीन बजे से साढ़े सात बजे तक खनन अधिकारी आवास के पास घूमते पाये गये तीनों युवक, सीसीटीवी फुटेज में भी आयी है तीनों की तस्वीर, दो बार कैम्पस में घुसे

Update: 2023-06-24 11:57 GMT

अयोध्या। खनन अधिकारी के बच्चें के अपहरण करने के प्रयास की घटना में कई सवाल भी सामने निकल कर आये है। तीन बजे से लेकर साढ़े सात बजे तक तीनों आरोपी युवक उनके घर पास घूमते पाये गये थे। सीसीटीवी फुटेज में तीनों की तस्वीर आयी है। कैब डाईवर के अनुसार तीन उस बच्चें को खोज रहे थे जो बोल नहीं पता है। यह सीधा खनन अधिकारी के घर की ओर इशारा करता है। क्योंकि ऐसा बच्चा केवल उन्हीं का था। कैब चालक द्वारा ऐसी पारिवारिक जानकारी मिलने तथा तीनों युवकों की इस बात की चर्चा होने को खनन अधिकारी की पत्नी ने काफी गम्भीरता से लिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी।

खनन अधिकारी डा दीपक ने बताया कि वह लखनऊ हाईकोर्ट गये थे। उन्हें करीब 7ः30 बजे पत्नी द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग घर के आसपास घूमते पाये गये। इसी के पांच मिनट बाद पुनः पत्नी का फोन आया कि किसी कैब चालक का तीनों से किराया नहीं दिया तथा किसी न बोल पाने वाले बच्चें के बारें में बात कर रहे थे।

डा दीपक ने बताया कि इसी सूचना उन्होने पुलिस को दी तथा पुलिस को तीनों चौराहे पर घूमते हुए मिल गये। कैब चालक ने तीनों को पहचान भी लिया।

उन्होने बताया कि तीनों युवक करीब तीन बजे से उनके घर के आसपास भ्रमण कर रहे थे। अगल बगल के लोगो ने बताया कि वह कभी एक गेट तथा कभी दूसरे से घुसने का प्रयास भी कर रहे थे। सीसीटीवी में भी तीनों की तस्वीर आयी। खनन अधिकारी की पत्नी ने बताया कि कैब चालक ने उनसे बताया था कि तीनों लखनऊ बीबीडी से यहां आये। वह देवारोड की तरफ से आये जहां उनका घर था। अयोध्या जनपद स्थित उनके किराये के घर की एक्जेक्ट लोकेशन डालकर वह कैब से आये थे। उनकी पत्नी ने बताया कि जब कैब चालक ने उन्हे बताया कि किसी बच्चें के बारे में वह बात कर रहे थे जो बोल नहीं पाता है तो हमने बताया कि हमारा ही बच्चा है जो बोल नहीं पाता।

मामले में खनन अधिकारी के यहां काम करने वाली नौकरानी मरजीना ने बताया कि तीन बजे तीनों कैम्पस में घुसे। उस समय वह खाना खा रही थी। तीनों खनन अधिकारी के घर के पास स्थित तख्त पर बैठ गये। दुबारा फिर आये और यहां पानी पीने लगे। तो हमने कहा कि बार बार क्यों गेट खोल देते हो जानवर घुस सकते है। इसके बाद तीनों ने हौसिला नगर के बारें में पूछा और चले गये। परन्तु इसके बाद फिर से सात बजे तीनों यहां आये।

पुलिस अधीक्षक नगर मधुबन सिंह ने बताया कि थाना कैंट क्षेत्र मामले में यह जानकारी मिली के खनन अधिकारी के घर के आसपास तीन अज्ञात व्यक्ति घर की रेकी व बच्चे के अपहरण का प्रयास कर रहे है। खनन निरीक्षक की तहरीर पर थाना कैंट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है तथा आशीष यादव निवासी गोमतीनगर विस्तार लखनऊ, ऋषभ अवस्थी निवासी चिनहट लखनऊ, अविनाश कुमार द्विवेदी निवासी बगाही थाना जगदीशपुर अमेठी को गिरफ्तार किया गया। 

Tags:    

Similar News