अयोध्या: धर्म छिपाकर विधवा से की शादी, बेटे का खतना कराने लगा तो खुली पोल

Ayodhya Married a widow by hiding religion, when the son started getting circumcised, the secret was exposed

Update: 2023-08-15 05:58 GMT

अयोध्या: बीकापुर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक ने मुंबई में गोरखपुर निवासी एक विधवा से अपना धर्म छिपा मंदिर में विवाह कर लिया। बेटे का खतना कराने की कोशिश की तो मामले की पोल खुल गई। प्यार में धोखा खायी महिला ने अपने पति के खिलाफ शिकायत पुलिस को दी है। कोतवाली पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी को हिरासत में लिया है।

गोरखपुर के सहजनवा की रहने वाली महिला की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि वह अपने पति के साथ मुंबई में रहती थी। उसके दो बच्चे, 13 साल का एक बेटा और एक साल की बच्ची है। मुंबई में ही उसके पति की मृत्यु हो गई। जिसके बाद बगल की खोली में रहने वाले एक युवक ने महिला के साथ शादी करने का प्रस्ताव दिया।

उसका आरोप है कि युवक ने अपना नाम दिलीप बताया और मुंबई के ही एक मंदिर में उससे हिन्दू-रीति-रिवाज के मुताबिक शादी की। कुछ दिनों पूर्व वह बच्चों के साथ यहां बीकापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव में आयी। गाँव आने के बाद युवक ने 13 साल के बेटे का खतना कराने की कोशिश की और निकाह का दबाव बनाया तो पता चला कि खुद को दिलीप बताने वाला वास्तव में शहनवाज है।

अपनी असली पहचान छिपाकर शादी करने के बाद अब उसका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News