रामनगरी अयोध्या में धमाकों से मचा हड़कंप, पुलिस ने शुरू की जांच

राम नगरी अयोध्या के यलोजोन में सुबह 4 बजे दो धमाके होने से हड़कंप मच गया। दोनों ही धमाके रायगंज पुलिस चौकी के ठीक बगल नरसिंह मन्दिर के सामने हुए।

Update: 2022-08-18 06:30 GMT

राम नगरी अयोध्या के यलोजोन में सुबह 4 बजे दो धमाके होने से हड़कंप मच गया। दोनों ही धमाके रायगंज पुलिस चौकी के ठीक बगल नरसिंह मन्दिर के सामने हुए। घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू की है।

नरसिंह मंदिर में हुआ धमाका

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रायपुर पुलिस चौकी के ठीक बगल में नरसिंह मन्दिर का कब्जेदारी को लेकर महंत रामशरण दास व पुजारी रामशंकर दास के बीच में विवाद चल रहा है। मन्दिर के महंत रामशरण दास ने 15 अगस्त को ही मन्दिर रामशंकर दास के खिलाफ एसएसपी, सीओ अयोध्या व कोतवाल को शिकायती पत्र दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि रामशंकर मन्दिर पर कब्जा करने के लिए लगातार जानलेवा धमकियां देता है। कहता है कि तुम बूढ़े हो गए हो मन्दिर छोड़कर चले जाओ नहीं तो बोरे में भरकर सरयू में फेंकवा दूंगा। पत्र के जरिये उन्होंने सुरक्षा की अपील की थी।

मंदिर के पुजारी ने लगाया आरोप

आरोप है कि पुलिस ने शिकायती पत्र मिलने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की थी। कोतवाली प्रभारी अश्वनी पांडे ने बम धमाके की घटना से इनकार किया कहा कि मौके से कागज के कुछ टुकड़े पाए गए। बम धमाका नहीं बल्कि पटाखा फोड़ा गया था। बीडीएस की टीम को बुला कर जांच पड़ताल की जा रही है। मामले से जुड़े दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News