अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, दलित के घर खाया खाना

आज हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना भी करेंगे। बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे का बैन लगाया गया।

Update: 2019-04-17 09:23 GMT

अयोध्या : लोकसभा चुनाव के तहत कल यानी 18 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। वहीं तमाम दलों के बड़े नेता अन्य चरणों के लिए चुनाव प्रचार और चुनावी रैलियों में जुटे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे .यहां उन्होंने एक दलित के घर खाना खाया और परिवार वालों से मुलाकात की। वह आज हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना भी करेंगे। बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे का बैन लगाया गया।

इससे पहले मंगलवार को उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मशहूर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के चलते चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगाई थी। इस रोक के बाद यह उनका दूसरा निजी दौरा है। अयोध्या के बाद वह बलरामपुर जिले में स्थित शक्ति पीठ देवीपाटन भी जाएंगे। 

योगी आदित्यनाथ भगवान हनुमान के दर्शन के बाद सीधे विवादित स्थल पहुंचेंगे जहां रामलला की मूर्ति रखी है। यहां पर दर्शन-पूजन के बाद वह सुग्रीव किला जाएंगे। सुग्रीव किला के बाद सरयू की पूजा करने सरयू घाट जाएंगे।

यूपी के सीएम दोपहर लगभग तीन बजे तक अयोध्या में रहेंगे। उसके बाद यहां से सीधे हेलिकॉप्टर से देवीपाटन के लिए निकल जाएंगे। देवीपाटन में वह नाथ संप्रदाय के 51 शक्तिपीठों में से एक देवीपाटन मंदिर में ही उनका रात्रि विश्राम होगा। कहा जा रहा है कि योगी का यह पूरी तरह से निजी दौरा है और उनका उद्देश्य सिर्फ मंदिरों में दर्शन करना आर संतों से मुलाकात करना है। इस दौरान कोई भी राजनीतिक चर्चा नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर बैन लगाया है। रोक के बाद मंगलवार को वह लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। उन्होंने पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। योगी मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद मीडिया से कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए। 


Tags:    

Similar News