परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई छात्रा, कॉपी जमा करवाकर उसे परीक्षा से किया गया वंचित

Update: 2023-03-02 12:50 GMT

अयोध्या। जिले में बुधवार को यूपी बोर्ड के हाईस्कूल में अंग्रेजी व इंटर के भौतिक विज्ञान का पेपर हुआ। दूसरी पाली में इंटर के पेपर के दौरान देशदीपक इंटर कॉलेज बीकापुर में एक छात्रा को आंतरिक सचल दल ने नकल करते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। छात्रा को परीक्षा से वंचित कर दिया गया है। वहीं जिलेभर में पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 6.81 फीसदी परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में बुधवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी व द्वितीय पाली में इंटर की अर्थशास्त्र, भौतिक विज्ञान विषयों का पेपर हुआ। प्रथम पाली में अंग्रेजी विषय में 42,368 परीक्षार्थी सभी केंद्रों पर पंजीकृत थे। इसमें से 6.72 फीसदी विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली में 24,390 परीक्षार्थियों को भौतिक विज्ञान का पेपर देना था। इसमें से 6.96 फीसदी परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए।

वहीं, द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान बीकापुर के देशदीपक इंटर कॉलेज में एक छात्रा अनुचित सामग्रियों का प्रयोग करते हुए नकल कर रही थी। आंतरिक सचल दल की नजर पड़ी तो उन्होंने छात्रा को रंगेहाथ पकड़ा है। कंट्रोल रूम प्रभारी अशोक सरोज ने बताया कि छात्रा जलालपुर माफी स्थित राज माधव इंटर कॉलेज की संस्थागत छात्रा है। उसकी उक्त कॉपी जमा करवाकर उसे परीक्षा से वंचित कर दिया गया है।

उधर, जिले के नौ केंद्रों पर संस्कृत बोर्ड का पेपर भी हुआ। प्रथम पाली में सामाजिक विज्ञान, समाजशास्त्र, नागरिक शास्त्र, गृह विज्ञान, पौरौहित्य, कंठ विज्ञान, गणित आदि विषयों का पेपर हुआ। मंडलीय प्रेस सेल के अनुसार प्रथम पाली में 1112 व द्वितीय पाली में 1361 समेत 2473 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News